DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नव-विवाहितों का स्वागत करना है? आइये कुछ ख़ास बनाते हैं!

Lead photo

अगर आपके परिवार या दोस्तों में कोई शादी होने वाली है, तो क्यों न एक नवविवाहित जोड़े को क्यों नहीं एक खूबसूरत कलाई की घड़ियों का उपहार दें? टाइटन के वेडिंग कलेक्शन में आपको मिलेंगी 2000 घड़ियाँ!

भारत में शादी शुदा नए नवेले जोड़े का स्वागत प्यार और छेड़छाड़ से किया जाता है। यह दुल्हन के गृहप्रवेश के साथ ही शुरू होता है, जिसमें वे रहने जा रहे हैं। दूल्हे की माँ इस जोड़े की आरती उतारती है और जोड़े पर तिलक करती है, जिसके बाद वह जोड़ा अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद लेता है।

दुल्हन को फिर आलता की भरी हुई थाली पैर रखकर अपने पैरों के निशान बनाते हुए घर में प्रवेश करने के लिए कहा जाता है, जो देवी लक्ष्मी के आने का प्रतीक होता है। कई परिवार सम्पन्नता के प्रतीक के रूप में घर में प्रवेश करने से पहले चावल के बर्तन को गिराने के लिए भी कहा जाता है।

इसके बाद वे मजेदार खेल होते हैं, जिनमें इस जोड़े को एक दूसरे से मुकाबला करना होता है। इनमें से कुछ लोकप्रिय खेल है एक बड़े कटोरे में दूध और गुलाब की पत्तियों में से अंगूठी खोजना और एक हाथ से कंगन खोलना। इस अंगूठी वाली रस्म के अनुसार, जिसे अंगूठी पहले मिलती है, वह ही रिश्ते में स्वामी बनेगा। ऐसी रस्में यह सुनिश्चित करती हैं कि नव विवाहित इतने सारे पूजापाठ के बाद थोडा हल्का महसूस कर सकें।

इन खेलों के बाद एक पूजा होती है, जिसमें घर के सभी सदस्य मौजूद होते हैं। यही वह समय होता है जब नवविवाहितों को खास महसूस कराने के लिए उन्हें तोहफे दिए जाते हैं। अब अगर शादी के तोहफे का कोई आकर्षण अभी भी है, तो वह है घड़ी! यह इस जोड़े के रिश्तों के कई उतार चढ़ाव का गवाह बनती है, और यह एक पीढी से दूसरे पीढी तक जाती है। इसलिए अगर आप अपने परिवार में किसी शादी की तैयारी कर रहे हैं, तो क्यों न शादी शुदा जोड़े को एक कलाई घड़ी का सेट दें? तो टाइटन से खूबसूरत घड़ियों का तोहफा क्यों न दें?

 

टाइटन के वेडिंग कलेक्शन को देखें जिसमें हैं 2000 से ज्यादा डिजाइन और यह जोड़े के लिए एक शानदार उपहार है, इस जोड़े के लिए कपल वाच, जो हर लुक और स्टाइल को नया रूप देगा, जब भी यह जोड़ा उन्हें पहनेगा फिर चाहे काम पर जाना हो या पार्टी में, वे बस शानदार ही दिखाई देंगे!

तो क्यों इंतज़ार करना? बस जाइए और जोड़े को दें प्यार और आशीर्वाद!

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Welcome newlyweds with titan wedding collection and do something special