DA Image
8 जनवरी, 2021|3:56|IST

अगली स्टोरी

प्रेगनेंसी के दौरान शिल्पा शेट्टी का बढ़ गया था 21 किलो वजन, जानें तीन महीने में कैसे घटाया इतना वजन

shilpa shetty

प्रेगनेंसी के दौरान और बाद में वजन बढ़ना आम बात है लेकिन कई बार डिलीवरी के काफी समय बाद भी वजन कम नहीं होता, जिससे कई महिलाओं को टेंशन होने लगती है. ऐसे में बहुत जरूरी है कि कुछ बातों का ध्यान रखते हुए बॉडी फैट को कम करने के साथ फिटनेस पर भी ध्यान दिया जाए. जैसे बात करें बॉलीवुड एक्ट्रेस की, तो शिल्पाा का प्रेगनेंसी में 21 किलो वजन बढ़ गया था जिसे उन्होंने 3 महीने में कम किया। शिल्पा कई बार यह बात शेयर कर चुकी हैं कि वेट लॉस की उनकी यात्रा काफी मेहनत भरी रही है. आइए, जानते हैं कि खुद को कैसे फिट रखती हैं शिल्पा- 
 

हेल्दी होता है नाश्ता 
शिल्पा  सुबह उठकर सबसे पहले एक प्ले्ट पपीते पर नींबू का रस डालकर एक गिलास गुनगुने पानी के साथ लेती थीं। इसके बाद वो एक कप दूध से बनी चाय पीती थीं और नाश्ते में दलिया या दो उबले हुए अंडे खाती थीं।
 

 

पोषक तत्वों से भरपूर लंच 
शिल्पात शेट्टी कुंद्रा लंच में क्यूडनोआ से बनी दो रोटी या एक छोटी कटोरी दाल के साथ चावल, मछली या सब्जी  लेती थीं। लंच खत्म करने के बाद शिल्पा एक टुकड़ा गुड़ जरूर खाती थीं। लंच के दो घंटे बाद स्नैरक्स  में शिल्पाक एक गिलास छाछ लेती थीं और शाम को ब्राउन शुगर के साथ चाय पीती थीं। इसके साथ शिल्पा  कोई हल्काे स्नैथक्सड भी खाती थीं। डिनर की बात करें तो इसमें शिल्पाे सब्जियों से बना सलाद खाती थीं। कभी-कभी वो अपने खाने में स्टिर फ्राइड वेजिटेबल्स भी लिया करती थीं और प्रोटीन के लिए सूप लेती थीं।

 

योग से घटेगा वजन
वेट लॉस के लिए शिल्पा हफ्ते में पांच दिन वर्कआउट करती थीं जिसमें दो दिन योग, दो दिन स्ट्रें थ ट्र्रेनिंग और एक दिन कार्डियो एक्सिरसाइज शामिल थी। योग के बाद वह 10 मिनट के लिए मेडिटेशन करती थीं। शिल्पा  का कहना है कि मेडिटेशन से वजन घटाने में काफी मदद मिलती है।

यह भी पढ़ें - बर्ड फ्लू की खबरों के बावजूद क्‍या सुरक्षित है चिकन का सेवन? जानिए कैसे हो सकता है इस वायरस से बचाव

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Weight Loss tips how to reduce weight after delivery like shilpa shetty know tips