DA Image
24 नवंबर, 2020|10:59|IST

अगली स्टोरी

Weight Loss Diet: बैली फैट से दिलाएंगे छुटकारा ये 5 जादुई फूड्स, आप भी करें ट्राई

fat

Weight Loss Diet: अगर आपका बैली फैट आपकी खूबसूरती में दाग लगाने का काम कर रहा है तो सर्दियों का यह मौसम उससे छुटकारा दिलाने में आपकी मदद कर सकता है। बैली फैट ना सिर्फ शरीर की सुंदरता कम करता है बल्कि ये अच्छी सेहत के लिए भी किसी ग्रहण से कम नहीं है। खराब दिनचर्या और वर्कआउट की कमी की वजह से पेट के पास अतिरिक्त चर्बी जम होने लगती है, जिसे अंग्रेजी में बैली फैट कहा जाता है। हालांकि सर्दी के मौसम में कई ऐसे जादुई फूड्स हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे ही अपने बैली फैट से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे। 

अदरक-
बैली फैट को कम करने में अदरक असरदार भूमिका निभा सकता है। इसमें मौजूद प्रचूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट गुण बढ़े हुए बैली फैट को कम करने के साथ ही भूख को दबाने में भी मदद करते हैं। जिसकी वजह से व्यक्ति को बार-बार  कुछ खाने की क्रेविंग नहीं होती और उसका वजन भी कंट्रोल रहता है।

गाजर-
सर्दियों में मिलने वाले गाजर में कैलोरी की मात्रा  कम होती है। गाजर का सेवन करने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है। जिसकी वजह से आप अपना वजन कम कर सकते हैं। 

ब्रोकोली-
ब्रोकोली में मौजूद कैल्शियम और विटामिन-सी मेटाबॉलिज्म बूस्ट करके शरीर के फैट को बर्न करने में मदद करते हैं। साथ ही इसका सेवन करने से पाचन क्रिया भी बेहतर होती है।  

गोभी-
गोभी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन-सी वजन कम करने में मददगार हो सकती है। इतना ही नहीं इसका सेवन करने से बैली फैट भी बर्न होता है।

खीरा-
खीरा फाइबर का अच्छा स्रोत माना जाता है। सर्दियों में खीरे का सेवन करने से व्यक्ति डी-हाइड्रेट होने से बचा रहता है। इतना ही नहीं इसका नियमित सेवन करने से बैली फैट को भी कम किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - वजन कम करने का स्‍मार्ट तरीका जानना है, तो हम आपको बता रहे हैं 3 आसान स्‍टेप्‍स

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Weight Loss Diet: here are 5 magical super food to burn belly fat quickly foods best to reduce belly fat ginger carrot and cucumber