फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलइन पांच सुपरफूड्स को महीने में कम से कम 15-16 बार खाने से तेजी से घटता है आपका वजन

इन पांच सुपरफूड्स को महीने में कम से कम 15-16 बार खाने से तेजी से घटता है आपका वजन

वजन घटाने के लिए लोग व्यायाम से लेकर स्वीमिंग तक बहुत मेहनत करते है लेकिन इसके साथ ही आपको अपनी डाइट का भी पूरा ख्याल रखना चाहिए। डाइट में ये 5 सुपरफूड्स को शामिल कर आप बहुत जल्द अपना वजन कम कर सकते...

इन पांच सुपरफूड्स को महीने में कम से कम 15-16 बार खाने से तेजी से घटता है आपका वजन
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Thu, 11 Feb 2021 10:20 AM
ऐप पर पढ़ें

वजन घटाने के लिए लोग व्यायाम से लेकर स्वीमिंग तक बहुत मेहनत करते है लेकिन इसके साथ ही आपको अपनी डाइट का भी पूरा ख्याल रखना चाहिए। डाइट में ये 5 सुपरफूड्स को शामिल कर आप बहुत जल्द अपना वजन कम कर सकते हैं। इन सुपरफूड्स में आपको मिनरल्स, विटामिन और कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट मिलते हैं, जिससे आपके शरीर को पूरा पोषण भी मिलता है और साथ ही वजन भी कम हो जाता है।

बैरी
बैरीज में एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होते हैं ये शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करता है। यह पाचन तंत्र के लिए भी काफी फायदेमंद है। जिससे आसानी से वजन घटाया जा सकता है।

 

अंडे
अंडे में भरपूर मात्रा में न्यूट्रिएंट पाए जाते हैं वहीं साथ में इसमें कैलोरीज भी कम होती है। ये प्रोटीन से भरपूर होते है जिसको खाने से आपको ताकत भी मिलेगी औऱ ज्यादा भूख भी नहीं लगेगी।

 

egg curry

 

सेब
सेब के फायदे तो हम सभी जानते हैं। सेब में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स, फाइबर, मिनरल और विटामिन पाए जाते हैं। जो आपके सेहत के लिए बहुत फायदेमंद हैं। सेब वजन कम करने के साथ आपको मोटापे से लड़़ने में भी मदद करता है।

 

पालक
पालक में विटामिन, मिनरल और कई तरह के लाभदायक फायटोकैमिकल्स पाए जाते हैं। जो हेल्थ को लेकर ज्यादा सतर्क रहते हैं उनके लिए पालक खाना बहुत जरूरी है।

 

spinach

 

ग्रीन टी
ग्रीन टी सेहत के लिए सबसे अच्छा पेय पदार्थ है। इसे पीने से मोटापा कम होता है, कैंसर से बचाव होता है साथ ही दिमागी भी अच्छे से काम करता है।

यह भी पढ़ेें - वेलेंटाइन्स डे पर पार्टनर के साथ डेट प्‍लान कर रहीं हैं, तो कोरोनावायरस के बारे में जान लेना भी है जरूरी

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें