DA Image
30 मार्च, 2021|3:50|IST

अगली स्टोरी

इन पांच सुपरफूड्स को महीने में कम से कम 15-16 बार खाने से तेजी से घटता है आपका वजन

green tea

वजन घटाने के लिए लोग व्यायाम से लेकर स्वीमिंग तक बहुत मेहनत करते है लेकिन इसके साथ ही आपको अपनी डाइट का भी पूरा ख्याल रखना चाहिए। डाइट में ये 5 सुपरफूड्स को शामिल कर आप बहुत जल्द अपना वजन कम कर सकते हैं। इन सुपरफूड्स में आपको मिनरल्स, विटामिन और कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट मिलते हैं, जिससे आपके शरीर को पूरा पोषण भी मिलता है और साथ ही वजन भी कम हो जाता है।

बैरी
बैरीज में एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होते हैं ये शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करता है। यह पाचन तंत्र के लिए भी काफी फायदेमंद है। जिससे आसानी से वजन घटाया जा सकता है।

 

अंडे
अंडे में भरपूर मात्रा में न्यूट्रिएंट पाए जाते हैं वहीं साथ में इसमें कैलोरीज भी कम होती है। ये प्रोटीन से भरपूर होते है जिसको खाने से आपको ताकत भी मिलेगी औऱ ज्यादा भूख भी नहीं लगेगी।

 

egg curry

 

सेब
सेब के फायदे तो हम सभी जानते हैं। सेब में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स, फाइबर, मिनरल और विटामिन पाए जाते हैं। जो आपके सेहत के लिए बहुत फायदेमंद हैं। सेब वजन कम करने के साथ आपको मोटापे से लड़़ने में भी मदद करता है।

 

पालक
पालक में विटामिन, मिनरल और कई तरह के लाभदायक फायटोकैमिकल्स पाए जाते हैं। जो हेल्थ को लेकर ज्यादा सतर्क रहते हैं उनके लिए पालक खाना बहुत जरूरी है।

 

spinach

 

ग्रीन टी
ग्रीन टी सेहत के लिए सबसे अच्छा पेय पदार्थ है। इसे पीने से मोटापा कम होता है, कैंसर से बचाव होता है साथ ही दिमागी भी अच्छे से काम करता है।

यह भी पढ़ेें - वेलेंटाइन्स डे पर पार्टनर के साथ डेट प्‍लान कर रहीं हैं, तो कोरोनावायरस के बारे में जान लेना भी है जरूरी

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:weight loss diet eat these five common super foods to get slim and healthy body