Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़Weight Loss and Glowing Skin Drinks must drink these five amazing desi drinks in summers

Summer Drinks for Weight Loss and Glowing Skin : वेट लॉस के साथ ग्लोइंग स्किन पाने के पिएं ये पांच देसी ड्रिंक्स

Weight Loss and Glowing Skin Drinks in Summer : वेट लॉस के लिए आप कितनी ही चीजें ट्राई करते हैं लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि जैसे ही आप एक्सरसाइज या फिर डाइट में थोड़ी-सी लापरवाही बरतने लगते हैं, तो

lemonade
Pratima Jaiswal लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 30 March 2022 02:37 PM
हमें फॉलो करें

Weight Loss and Glowing Skin Drinks in Summer : वेट लॉस के लिए आप कितनी ही चीजें ट्राई करते हैं लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि जैसे ही आप एक्सरसाइज या फिर डाइट में थोड़ी-सी लापरवाही बरतने लगते हैं, तो आपका वेट फिर से बढ़ने लगता है। ऐसे में डाइट फूड्स के अलावा आपको ड्रिंक्स पर भी ध्यान देना चाहिए। कई लोग ऐसे होते हैं, जो हेल्दी डाइट के नाम कई वेट कंट्रोल चीजें खाते हैं लेकिन जहां बात ड्रिंक्स की आती है, तो वे हाई शुगर ड्रिंक्स पी रहे होते हैं और इस तरफ उनका ध्यान भी नहीं जाता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि वेट लॉस ड्रिंक्स को भी डाइट में शामिल किया जाए, जिससे कि तेजी से वेट लॉस हो सके। आइए, जानते हैं अमेजिंग वेट लॉस ड्रिंक्स। सबसे खास बात यह है कि वेट लॉस के साथ इन ड्रिंक्स से स्किन भी ग्लोइंग बनती है।  


कोकोनट वॉटर 
कोकोनट वॉटर यानी नारियल पानी को सबसे हेल्दी ड्रिंक्स में शामिल किया जाता है। लो कैलोरी ड्रिंक होने के साथ-साथ इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, अमीनो-एसिड, एंजाइम्स, बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन, विटामिन सी जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं, जिससे स्किन भी हेल्दी रहती है। 


नीबू पानी 
वेट लॉस के साथ डाइजेशन को बेहतर करने के लिए नींबू पानी बहुत कारगर होता है। इसमें नीबू में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो शरीर को टॉक्सिन फ्री बनाता है। एक गिलास गुनगुने पानी में एक नीबू निचोड़कर खाली पेट पीने से न सिर्फ आपका वेट कंंट्रोल रहता है बल्कि आपकी स्किन भी ग्लोइंग बनती है। 


खीरे का जूस 
गर्मियों में खीरे का जूस पीना बहुत फायदेमंद होता है। खीरे की तरह इसके जूस में कई प्रकार के विटामिन्स पाए जाते हैं। इसमें विटामिन सी, विटामिन बी 6, विटामिन ए, विटामिन ई और विटामिन के जैसे विटामिन शामिल हैं। खीरे के जूस को खाली पेट न पिएं बल्कि लाइट ब्रेकफास्ट करने के बाद ही पिएं। इससे वेट कंट्रोल रहने के साथ स्किन भी ग्लोइंग बनती है। 


एप्पल साइडर विनेगर
एप्पल साइडर विनेगर यानी सेब का सिरका भी वजन घटाने में बेहद कारगर है लेकिन इस जूस की तरह नहीं पीना चाहिए बल्कि पानी के साथ मिलाकर पीना चाहिए। रोजाना सुबह एप्पल साइडर विनेगर पीने से न सिर्फ आपका वजन कंट्रोल रहता है बल्कि स्किन भी ग्लोइंग बनती है। इसमें एसिटिक एसिड और साइट्रिक एसिड होता है। इसके अलावा इसमें विटामिन बी और विटामिन सी जैसे पोषक तत्व होते हैं। 


आंवला जूस 
खाली पेट आंवला जूस पीने के कई फायदे होते हैं। इसमें विटामिन सी, आयरन, कैल्शियम, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेड और फॉस्फोरस जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। आंवला जूस पीने से वेट कंट्रोल रहता है और स्किन प्रॉब्लम्स भी ठीक होती है। 
 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें