DA Image
3 मार्च, 2021|11:51|IST

अगली स्टोरी

संडे को बनाएं फन डे पाव भाजी के साथ, नोट करें ये महाराष्ट्रीयन स्ट्रीट स्टाइल Recipe

pav bhaji recipe

Pav Bhaji Recipe:अगर वीकेंड पर कुछ टेस्टी और हेल्दी बनाने का मूड हो तो ट्राई कर सकते हैं महाराष्ट्रीयन स्ट्रीट स्टाइल रेसिपी पाव भाजी। पाव भाजी एक ऐसी डिश है जिसे हर उम्र के लोग बड़े चाव से खाना पसंद करते हैं। पाव भाजी खाने में बेहद स्वादिष्ट और बनाने में आसान व्यंजन है जिसे नाश्ते के लिए मिश्रित सब्जियों को मिलाकर बनाया जाता है। तो आइए जानते हैं कैसे बनाई जाती है ये टेस्टी रेसिपी।

pav bhaji recipe

पाव भाजी बनाने के लिए सामग्री-
-2 टेबल स्पून तेल
-बारीक कटे हुए 4 मक्खन के टुकड़े 
-टुकड़ों में कटा हुआ 1 कप प्याज़
-1 टी स्पून अदरक-लहसुन का पेस्ट
-1/2 कप लौकी टुकड़ों में कटी हुई
-1/2 कप शिमला मिर्च
-1 कप आलू टुकड़ों में कटा हुआ
-1/2 कप चकुंदर
-1 टी स्पून मिर्च पाउडर
-3 टी स्पून पाव भाजी मसाला
-1 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर
-1/2 कप टमैटो प्यूरी
-1 क्यूब मक्खन
-एक गुच्छा हरा धनिया

पाव के लिए-
-मक्खन
-पाव भाजी मसाला

पाव भाजी बनाने का तरीका-
पाव भाजी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन को गर्म करके उसमें मक्खन के टुकड़े डालें। अब इसमें के साथ प्याज डालकर उसे गोल्डन ब्राउन होने तक भूनें। इसके बाद इसमें अदरक लहसुन का पेस्ट डालें। अब इसमें कटी हुई लौकी के साथ हरा धनिया डालकर अच्छे से मिलाएं, इसके बाद इसमें कटे हुए एक कप आलू डालकर अच्छे से ​मैश करते हुए इसमें कटा हुआ चकुंदर डालकर नमक, लाल मिर्च पाउडर और पाव भाजी मसाला भी मिला दें। अब इसमें टमैटो प्यूरी डालने के बाद मक्खन और हरा धनिया डालकर भाजी को पकने दें। सारी सब्जियों को अच्छे से मिलाएं। आपकी भाजी तैयार है।

पाव तैयार के लिए-
पाव तैयार के लिए सबसे पहले पाव पर मक्खन को फैलाकर लगाएं। इसके बाद पाव पर पाव भाजी मसाला छिड़के। पाव को पैन में गोल्डन ब्राउन होने तक सेकें। गर्मागर्म पाव भाजी को नींबू के टुकड़े, प्याज और हरी मिर्च के साथ सर्व करें।

यह भी पढ़ें - मेटाबोलिज्म बूस्टर पिल्स: कितना असरदार और कितना सुरक्षित है वजन घटाने का ये नया तरीका

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Weekend Sunday Recipe:foodies make your sunday special with this mouthwatering mumbai street style Pav bhaji Recipe in hindi