फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलमैंगो कस्टर्ड का स्वाद बना देगा आपके वीकेंड को खास, नोट करें ये टेस्टी Recipe

मैंगो कस्टर्ड का स्वाद बना देगा आपके वीकेंड को खास, नोट करें ये टेस्टी Recipe

Mango Custard Recipe:अगर आप भी आम खाने के शौकीन हैं और अपने वीकेंड और कूल और टेस्टी बनाने की सोच रहे हैं तो ट्राई करें ये टेस्टी डेजर्ट रेसिपी मैंगो कस्टर्ड। खास बात यह है कि इसे बेहद ही कम सामग्री...

मैंगो कस्टर्ड का स्वाद बना देगा आपके वीकेंड को खास, नोट करें ये टेस्टी Recipe
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 03 Sep 2021 01:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Mango Custard Recipe:अगर आप भी आम खाने के शौकीन हैं और अपने वीकेंड और कूल और टेस्टी बनाने की सोच रहे हैं तो ट्राई करें ये टेस्टी डेजर्ट रेसिपी मैंगो कस्टर्ड। खास बात यह है कि इसे बेहद ही कम सामग्री की मदद से घर पर ही बड़ी आसानी से तैयार किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं कैसे बनाया जाता है ये टेस्टी कस्टर्ड।

मैंगो कस्टर्ड बनाने के लिए सामग्री-
-दो कप मैंगो क्यूब्स
-2 1/2 कप ठंडा दूध
-1 1/2 टेबलस्पून वनीला कस्टर्ड पाउडर
-2 1/2 टेबलस्पून चीनी

मैंगो कस्टर्ड बनाने की विधि-
मैंगो कस्टर्ड बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में दूध, चीनी व कस्टर्ड पाउडर डालकर अच्छी तहर मिक्स करें।आप इसे तब तक मिलाएं, जब तक कि कस्टर्ड पाउडर की गांठें खत्म ना हो जाएं। इसके बाद आप इसे गैस पर रखें और करीबन पांच मिनट के लिए मीडियम फ्लेम पर रखें। इस दौरान आप दूध को लगातार चलाते रहें।अब आप गैस बंद दें और दूध को पूरी तरह से ठंडा होने दें। इसके बाद आप इसमें कटे हुए आम के टुकड़ें डालें और इसे एक बार फिर अच्छी तरह मिक्स हो करें। जब यह मिक्स हो जाए तो आप इसे एक घंटे के लिए फ्रिज में ठंडा होने दें।अब आप इसे ठंडा-ठंडा सर्व करें।

 

यह भी पढ़ें : आपके हृदय स्वास्थ्य के लिए हमने परखे 7 कुकिंग ऑयल, जानिए कौन सा हेल्दी है और कौन सा नहीं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें