फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल1995 से शुरू हुए Fashion Show को Customers की बुरी रेटिंग ने कराया बंद, दुनियाभर में इस वजह से हो रही है आलोचना

1995 से शुरू हुए Fashion Show को Customers की बुरी रेटिंग ने कराया बंद, दुनियाभर में इस वजह से हो रही है आलोचना

ऑनलाइन शॉपिंग के इस दौर में हम जो भी ऑर्डर करते हैं उस प्रोडक्ट की रेटिंग उस वेबसाइट पर कर देते हैं, वहीं खाने-पीने के शौकीन लोग भी खाने का रिव्यू भी करते हैं।  ऐसे में रेटिंग से प्रोडक्ट की सेल...

1995 से शुरू हुए Fashion Show को Customers की बुरी रेटिंग ने कराया बंद, दुनियाभर में इस वजह से हो रही है आलोचना
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Fri, 22 Nov 2019 04:49 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑनलाइन शॉपिंग के इस दौर में हम जो भी ऑर्डर करते हैं उस प्रोडक्ट की रेटिंग उस वेबसाइट पर कर देते हैं, वहीं खाने-पीने के शौकीन लोग भी खाने का रिव्यू भी करते हैं।  ऐसे में रेटिंग से प्रोडक्ट की सेल पर तो असर पड़ता ही है, लेकिन शायद ही इससे ज्यादा असर किसी प्रोडक्ट पर पड़ता हो।  
बहरहाल, इन बातों से अलग एक फैशन शो को इस वजह से कैंसिल कर दिया गया क्योंकि उसके बारे में कस्टमर्स की रेंटिंग बहुत ही बुरी थी।  लोगों की राय का फैशन शो के आयोजन पर यह असर पड़ा कि आयोजकों ने फैशन शो को बंद कर दिया गया।  


दरअसल, महिलाओं के इयरवेयर और नाइटीज बनाने वाली फैशन ब्रांड कंपनी Victoria’s Secret सालाना एक फैशन शो का आयोजन करता है।  इस फैशन शो को लेकर लोगों की मिली-जुली राय रही हैं।  नकारात्मक रिव्यू-रेटिंग के चलते शो को विवादित भी कहा गया है।  बढ़ती नेगेटिव रेटिंग के बीच शो को बंद करने की घोषणा कर दी गई।  कंपनी के सीएफओ स्टुअर्ट बुरडोरफेर ने इस बारे में कहा कि 'हम अपने कस्टमर्स से इस बारे में बातचीत करेंगे।  हम इसी तरह फैशन शो की क्वालिटी बनाए रखने की कोशिश करेंगे। ' वहीं उन्होंने इसे ब्रांड की तरक्की के लिए जरुरी बताया।  


1995 में शुरू हुआ था फैशन शो 
'विक्टोरिया सीक्रेट फैशन शो' को 1995 में शुरू किया गया था। इस शो में पॉप कल्चर को बढ़ावा देने के लिए मनोरंजन जगत की कई हस्तियों को बुलाया जाता है। शो में हॉलीवुड की दुनिया के सितारे ट्रेलर स्विफ्ट, एड शीरॉन जैसे कई सिंगर शामिल होते हैं। वहीं, कई मॉडल इस नामी कंपनी के साथ जुड़कर अपने कॅरियर को चमकाने के इरादे से यहां से जुड़ती हैं।  


क्या है विवाद 
पिछले कुछ सालों से इस फैशन शो के बारे में लोगों की राय है कि इसमें सुंदरता का एक पैमाना सेट कर दिया है। स्टाइल और कम्फर्ट के नाम पर यहां शारीरिक भिन्नता को सहेज नहीं स्वीकारा जाता बल्कि मॉडल बनने के लिए पैमाना सेट कर दिया गया है। जिसकी वजह से बड़े स्तर पर इस शो की दुनिया भर में आलोचना हो रही हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें