फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलवट सावित्री व्रत की पूजा से पहले हाथों पर रचा लें ये खूबसूरत डिजाइन की मेहंदी

वट सावित्री व्रत की पूजा से पहले हाथों पर रचा लें ये खूबसूरत डिजाइन की मेहंदी

Vat Savitri Vrat Mehndi Design: वट सावित्री का व्रत इस साल 19 मई को मनाया जाएगा। सुहागिन महिलाएं सजधज कर पूजा करती है। ऐसे में मेहंदी वाले हाथों के बिना शृंगार अधूरा लगेगा। तो देखें ये मेहंदी डिजाइन।

वट सावित्री व्रत की पूजा से पहले हाथों पर रचा लें ये खूबसूरत डिजाइन की मेहंदी
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 May 2023 10:23 AM
ऐप पर पढ़ें

वट सावित्री की पूजा ज्येष्ठ महीने अमावस्या को की जाती है। इस साल ये व्रत 19 मई को मनाया जाएगा। वट सावित्री के दिन सुहागिन महिलाएं बरगद के पेड़ की पूजा करती हैं और उसकी परिक्रमा करती है। मान्यता है इस व्रत को करने से अखंड सौभाग्य मिलता है। ऐसे में सुहागिन और खासतौर पर नई नवेली शादीशुदा महिलाओं के लिए ये व्रत बेहद खास होता है और 16 श्रृंगार कर सुहागिन तैयार होती है। बिना हाथों पर मेहंदी सजाए श्रृंगार अधूरा लगता है। अगर आप हाथों पर सजाने के लिए सरल और आकर्षक डिजाइन की तलाश में हैं तो इन मेहंदी की डिजाइन को आसानी से बना सकती हैं। 
 

महिलाओं के 16 श्रृंगार में से एक मेहंदी रचाना भी शामिल है। जिसे कुंवारी और शादीशुदा दोनों ही लगा सकती हैं। अक्सर मेहंदी लगाना महिलाओं को कठिन लगता है और वो व्रत त्योहार के मौके पर मेहंदी लगाने के झंझट से बचना चाहती हैं।

लेकिन अगर आपको हाथों में भरी डिजाइन लगाना पसंद है तो इन सरल सी डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं। हाथ के आगे और पीछे दोनों ही हिस्सों पर ये डिजाइन जंचेंगी। 
 

फूल-पत्ती और अरेबिक डिजाइन की मेहंदी से अलग शादीशुदा खासतौर पर नई नवेली दुल्हन पर इस तरह की डिजाइन अट्रैक्टिव दिखती है। अगर आप चाहें तो केवल हथेलियों तक भी डिजाइन बनाकर हाथ पर मेंहदी रचा सकती हैं। साथ में उंगलियों के पोर में मेहंदी भरना ना भूलें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें