DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Valentine Day: वैलेंटाइन डे पर भूलकर भी ना करें ये गलतियां, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

Valentine's Day 2019: कल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे है, जिस दिन लोग अपने क्रश या चाहने वाले व्यक्ति से अपने प्यार का इजहार करते हैं। अगर सामने वाले व्यक्ति ने आपके प्यार को अपना लिया तो इससे ज्यादा यादगार दिन कोई और नहीं हो सकता। लेकिन कई बार इंकार मिलने पर लोग ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिनकी वजह से उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। आइए आपको इन गलतियों के बारे में बताते हैं...

Happy Valentine Day: कल है प्यार जताने का दिन, अभी से भेजे यें लव मैसेज और करें इंप्रैस

जिद करनाः अधिकतर मामलों में देखा जाता है कि लड़की/लड़के से इंकार मिलने के बाद लड़का/लड़की उनसे जबरदस्ती करने लगते हैं और कह-कहकर उन्हें हां बोलने की जिद करने लगते हैं। लेकिन जिद करके हां बुलवाने से आपको प्यार नहीं मिलेगा, बल्कि सामने वाले के पुलिस शिकायत करने पर आपको परेशानी भुगतनी पड़ सकती है।

ना को हां समझनाः ये कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड फिल्मों की वजह से लोग लड़की की 'ना' में ही 'हां' समझने लगे हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है, अगर सामने वाले व्यक्ति ने आपको 'ना' कहा है तो इसका मतलब है कि उसके दिल में आपके लिए कोई भावना नहीं है। अगर आपने सामने वाले की ना के बाद भी उसे परेशान किया तो भी आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

इज्जत ना करना: वैलेंटाइन डे पर प्यार का इजहार इज्जत भरे तरीके से करें। क्योंकि अगर आपने अपनी भावनाएं बताने का बेवकूफी भरा तरीका सोच रखा है तो ये इससे आपकी संभावना कम हो सकती है। इसलिए कोई भी ऐसा काम ना करें, जिससे सामने वाले की इज्जत को ठेस पहुंचे।

कई दिनों तक पीछा करनाः कई बार लोग वैलेंटाइन डे पर इंकार मिलने के बाद कई दिनों तक लड़की/लड़के का पीछा करते हैं। उनके रोजाना के आने जाने के रास्ते पर उन्हें रोकते हैं या मोबाइल पर कॉल या मैसेज करते रहते हैं। ऐसा करना कानूनी अपराध है और आप बुरी तरह फंस सकते हैं।

अपराध करनाः कई मामलों में देखा गया है कि लोग सामने वाले व्यक्ति से इंकार मिलने पर गुस्से या झूठे आत्मसम्मान को ऊंचा रखने के लिए अपराध कर बैठते हैं। अखबारों, सोशल मीडिया और न्यूज चैनल में आए दिन ऐसे आपराधिक घटनाओं की जानकारी मिलती रहती है, जैसे- सामने वाले व्यक्ति को शारीरिक नुकसान पहुंचाना या उसके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना। इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

इंद्र देव बिगाड़ सकते हैं दिल्लीवालों का Valentine Day, मौसम विभाग ने बताया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:valentine day 2019 do not do these mistakes on valentines day otherwise you can lend in jail know here