Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़Use Fairy Lights in These 5 Ways to Decorate the room in the budget

बजट में करना है रूम को डेकोरेट? इन 5 तरीकों से फेयरी लाइट्स का करें इस्तेमाल

थोड़ी बहुत घर की सजावट जब खुद की जाती है तो यह न केवल थेराप्यूटिक होता है बल्कि आपके घर के लुक को अपडेट करने में भी मदद करता है। बहुत जल्द क्रिसमस आने वाला है। इस फेस्टिवल को आमूमन घरों में सेलिब्रेट...

Avantika Jain टीम लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 6 Dec 2021 08:20 AM
हमें फॉलो करें

थोड़ी बहुत घर की सजावट जब खुद की जाती है तो यह न केवल थेराप्यूटिक होता है बल्कि आपके घर के लुक को अपडेट करने में भी मदद करता है। बहुत जल्द क्रिसमस आने वाला है। इस फेस्टिवल को आमूमन घरों में सेलिब्रेट किया जाता है। आपको अपने घर को सजाने के लिए ज्यादा चीजें और महंगी चीजों में इंवेस्ट करने की जरूरत नहीं है। किसी भी छोटा सी चीज के साथ आप अपने घर को सजा सकते हैं। जैसे कि फेयरी लाइट्स, आपके रहने की जगह को बहुत जरूरी ब्लिंग देने में आपकी मदद कर सकता है। जब फेयरी लाइट्स की सजावट की बात आती है, तो आपके लिए ढेर सारे ऑप्शन होते हैं। जानते हैं रूम डेकोरेशन में कैसे किया जाए फेयरी लाइट्स का इस्तेमाल। 

 

कप लाइट 

एक और दिलचस्प होम डेकोर है कप लाइट डेकोर। इसके लिए कुछ कलर पेपर कप और फेयरा लाइट इकट्ठा करें। कप के निचे भाग में छेद करें और इसे लाइट बल्ब में डालें। इसे हर कप के साथ करें और टेप या गोंद की मदद से नीचे को सुरक्षित करें। आपका पेपर कप स्ट्रिंग लाइट सजावट के लिए तैयार है। आप इन कपों पर पेंट भी कर सकते हैं या फिर मोतियों, स्टिकर से सजा सकते हैं।

 

प्लांट लाइट

अगर आपके पास इंडोर प्लांट्स हैं, तो यह डेकोर आपके काम आ सकता है। आपको बस इतना करना है कि पौधे के चारों ओर अपनी स्ट्रिंग लाइट को यूहीं लपेटें। इस बात का ध्यान करें कि आप लंबे समय तक लाइट चालू न रखें क्योंकि गर्मी से पौधे को नुकसान पहुंच सकता है। हरे पत्तेदार पौधे गोल्डन स्ट्रिंग लाइट के साथ बिल्कुल स्टनिंग लगेंगे।


मिरर पर आउटलाइन 

मिरर के पास फेयरी लाइट कमाल काम करती हैं और आपके मिरर को भी खूबसूरत तरीके से सजाती हैं। आपको बस इतना करना है कि इन लाइट्स को अपने मिरर की बॉर्डर के साथ लटका दें और इसे टेप की मदद से दीवार से चिपका दें। यह न केवल ज्यादा रोशनी देगा बल्कि आपके ड्रेसिंग टेबल या शीशे को एक नया लुक भी देगा।

 

जार लाइट्स

अपने लिविंग रूम को और ज्यादा खूबसूरत बनाने का एक सुपर-आसान तरीका है शेल्फ या साइड टेबल पर फेयरी लाइट से भरे हुए जार को रखना। बस इन लाइट्स के साथ दो मेसन जार भरें, ढक्कन बंद करें, और उन्हें अपने लिविंग रूम के किसी भी कोने में रखें। आप इसमें कंकड़, पंख भी जोड़ सकते हैं। ये ज्यादा आकर्षित लगता है। 

 

फोटो सजावट

अगर आपको फोटो कलेक्ट करना अच्चा लगता है और उन्हें अपने घर के हर कोने में रखना पसंद करते हैं, तो यह सजावट आपके लिए है। आपको केवल 10-12 फोटो को एक साइज में काटें और उन्हें स्ट्रिंग लाइट पर समान दूरी पर रखना है। अब कुछ लकड़ी के पिन लें और इन फोटो को लाइट के साथ जोड़ने के लिए उनका इस्तेमाल करें। आप इस स्ट्रिंग लाइट को दीवार के आकार के आधार पर किसी भी कोने में लगा सकते हैं।
 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें