DA Image
हिंदी न्यूज़ › लाइफस्टाइल › फेशियल नहीं, चेहरे पर एक चम्मच दूध का इस तरह से करें इस्तेमाल, इंस्टेंट ग्लो आएगा नजर  
लाइफस्टाइल

फेशियल नहीं, चेहरे पर एक चम्मच दूध का इस तरह से करें इस्तेमाल, इंस्टेंट ग्लो आएगा नजर  

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Avantika
Sat, 18 Sep 2021 04:40 PM
फेशियल नहीं, चेहरे पर एक चम्मच दूध का इस तरह से करें इस्तेमाल, इंस्टेंट ग्लो आएगा नजर  

स्किन की खूबसूरती को लेकर हर कोई चिंतित रहता है। खूबसूरत स्किन के लिए महिलाएं कई तरह के प्रयास करती हैं, जैसे बाजार से कोई ग्लोइंग प्रोडक्ट लेकर आना या फिर घर में ही तमाम चीजों से फेस पैक या फेस स्क्रब बनाती है। इतना सब कुछ करने के बाद भी अगर ग्लो ना आए तो आप चिड़चिड़ा महसूस करने लगते हैं। ऐसे में अगर आपको कहा जाए की स्किन पर सिर्फ एक चम्मच दूध कमाल कर सकता है, तो शायद आपको विश्वास न हो। तो जानते हैं चेहरे पर किस तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। 

1) स्किन पर धूल-मिट्टी की परत जम जाती है और डस्ट पार्टिकल्स रोमछिद्रों को बंद कर देते हैं। ऐसे में अगर आप स्किन को क्लीन करना चाहती हैं तो दूध का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह सोफ्ट तरह से स्किन को क्लीन करता है। इसके लिए एक चम्मच दूध को हाथों पर लें और अच्छे से चेहरे पर लगाएं। फिर हल्के हाथ से मसाज करते हुए क्लीन करें और चेहरे को साफ करें। 

2) लैक्टिक एसिड से भरपूर दूध स्किन पर नमी बरकरार रखने के लिए अच्छा ऑप्शन है। अगर आप महंगे प्रोडक्ट में रुपये नहीं लगाना चाहती हैं तो दूध का इस्तेमाल करें। एक चम्मच दूध से स्किन पर मसाज करें। रोजाना इस्तेमाल करने से स्किन के दाग-धब्बे हल्के पड़ जाते हैं। 

3) स्किन को हेल्दी बनाने के लिए भी दूध का इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसा करने से स्किन पर जमा हर तरह की गंदगी साफ हो जाती है। साथ ही स्किन के रोमछिद्र खुलने से स्किन के सांस लेने में आसानी होती है। ऐसे में में कील मुंहासे में भीप कमी आती है। 

4) स्किन ड्राइनेस को खत्म करने के लिए कच्चे दूद का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। इसके लिए रोजाना कॉटन बॉल से ठंडा दूध अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दें और 15 मिनट बाद अपने चेहरे को वॉश करें।  

यह भी पढ़ें - ये 3 जरूरी उपाय बदलते रूटीन में भी आपकी त्वचा को बनाए रखेंगे स्वस्थ और सुंदर

संबंधित खबरें