DA Image
28 नवंबर, 2020|7:15|IST

अगली स्टोरी

हफ्ते भर में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक मामले आए सामने : संयुक्त राष्ट्र

coronavirus

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि पिछले हफ्ते पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक नये मामले सामने आए । महामारी शुरू होने के बाद यह सबसे कम समय में इतनी तेजी से बढे मामले हैं।         

कोविड-19 के साप्ताहिक विश्लेषण में डब्ल्यूएचओ ने कहा कि लगातार दूसरे हफ्ते यूरोपीय क्षेत्र में सबसे ज्यादा अनुपात में नये मामले सामने आए हैं। यहां 13 लाख नये मामले सामने आए हैं जो पूरी दुनिया के नये मामलों का 46 फीसदी है।

संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा कि यूरोप में मरने वालों की संख्या भी बढ़ी है। पिछले हफ्ते की तुलना में मृतकों की संख्या में करीब 35 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। डब्ल्यूएचओ ने कहा, ''हालांकि मरने वालों की संख्या में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है लेकिन महामारी के शुरुआती चरण से तुलना करें तो मामलों की संख्या की तुलना में मृतकों का अनुपात अपेक्षाकृत कम है।         

एजेंसी ने कहा कि यूरोप के 21 देशों में कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने और आईसीयू में भर्ती होने की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा संख्या में मामले आने वाले देशों में भारत, अमेरिका, फ्रांस, ब्राजील और ब्रिटेन बना हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:United Nation reports says that more than 2 million cases of corona virus reported with in a week