DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलचेहरे पर रह गए हैं एक्ने के निशान, छुटकारा पाने के लिए ट्राई करें ये होममेड फेस पैक

चेहरे पर रह गए हैं एक्ने के निशान, छुटकारा पाने के लिए ट्राई करें ये होममेड फेस पैक

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAvantika
Wed, 29 Sep 2021 04:52 PM
चेहरे पर रह गए हैं एक्ने के निशान, छुटकारा पाने के लिए ट्राई करें ये होममेड फेस पैक

एक्ने और एक्ने के स्कार्स दोनों ही चेहरे की सुंदरता को बिगाड़ देते हैं। बारिश के मौसम में अक्सर लोगों के एक्ने निकल ही आते हैं। ऐसे में आप कई सारी क्रीम और महंगे प्रोडक्ट में पैसे लगा देते हैं, लेकिन जब रिजल्ट की बारी आती है तो यह कुछ खास कमाल नहीं करते। आज हम आपको घरेलू फेस पैक के बारे में बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप भी एक्ने स्कार्स से छुटकारा पा सकती हैं। 

नीम और गुलाब जल

नीम को एंटी बैक्टीरियल गुणों के लिए जाना जाता है। इसका इस्तेमाल स्किन की देखभाल और बालों के लिए भी किया जाता है। एक्ने के लिए नीम के  पत्तों का पेस्ट बनाएं और उसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं। बस इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद इसे धो लें। ध्यान दें कि नीम हर किसी की त्वचा पर सूट नहीं करती है। ऐसे में आप डॉक्टर की सलाह पर ही इसका इस्तेमाल करें। 

शहद और लहसुन का पैक

शहद और लहसुन दोनों में कई औषधीय गुण होते हैं। लहसुन में एंटीबैक्टीरियल गुण भी होते हैं। मुंहासों के लिए लहसुन और शहद को पीसकर रुई के फाहे से जहां जरूरत हो वहां लगाएं। इसे 20 मिनट तक लगाकर रखें और फिर धो लें।

हल्दी और एलोवेरा

एलोवेरा स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है और यह एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है। वहीं  हल्दी को सभी मसालों के राजा कहा जाता है क्योंकि यह कई समस्याओं में काम आता है। जब आप हल्दी और एलोवेरा का पेस्ट चेहरे पर लगाते हैं तो यह आपकी स्किन को साफ करने में मदद करता है और एक्ने के निशान धीरे-धीरे दूर हो जाते हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें