फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइललाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी के कारण पर्यटकों को लौटाया गया मनाली

लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी के कारण पर्यटकों को लौटाया गया मनाली

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी के चलते पर्यटकों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं तथा ढाई सौ गाड़ियों को टनल से मनाली लौटाया है।   पुलिस ने मनाली के सोलंग नाला से...

लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी के कारण पर्यटकों को लौटाया गया मनाली
Pratima Jaiswalएजेंसी ,शिमलाSat, 02 Jan 2021 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी के चलते पर्यटकों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं तथा ढाई सौ गाड़ियों को टनल से मनाली लौटाया है।  
पुलिस ने मनाली के सोलंग नाला से पर्यटकों के आगे जाने पर रोक लगा दी हैं। अटल टनल से सैलानियों को वापस भेजा जा रहा है। दरअसल इन सैलानियों के पास लाहौल स्पीति में कोई बुकिंग नहीं थी। इसलिए बर्फबारी को देखते हुए पुलिस ने एहतियातन तौर पर पर्यटकों की 250 गाड़ियों को टनल से मनाली लौटा दिया है।
पुलिस अधीक्षक लाहुल-स्पीति मानव वमार् ने आज बताया कि जिला में ताजा बर्फबारी के बीच वाहन चलाना काफी जोखिम भरा है। ऐसे में पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए जिन पर्यटकों के पास लाहुल-स्पीति की बुकिंग नहीं है ऐसे 250 पर्यटक वाहन वापस भेजे गए हैं।
उन्होंने कहा कि बर्फबारी से घाटी में सड़कें फिसलन भरी हो गई हैं। इसलिए पर्यटकों को अलर्ट जारी कर दिया है. लाहुल-स्पीति में बर्फबारी के चलते पर्यटकों की आवाजाही रोकी जा रही है। उन्होंने कहा कि मौसम का मिजाज ऐसा ही रहता है तो सड़क पर पूरी तरह से आवाजाही रोकी भी जा सकती है। अभी सोलंगनाला से आगे किसी भी टूरिस्ट व्हीकल को जाने की अनुमति कुल्लू पुलिस की ओर से नहीं दी जा रही है।

epaper