Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़to-enjoy-the-goodness-of-iron-must-add-palak-dhokla-in-your-regular-diet

बच्चों को देनी है आयरन की गुणवत्ता तो उनकी डाइट में शामिल करें पालक ढोकले की पौष्टिक और स्वादिष्ट रेसिपी

बच्चे अक्सर हरि सब्जियां खाने से कतराते हैं ऐसे में वे जरूरी पोषक तत्वों से वंचित रह जाते हैं। तो पालक ढोकले की रेसिपी के माध्यम से उन्हें दें आयरन के साथ अन्य पोषक तत्वों की गुणवत्ता।

Yogita Yadav टीम हेल्थ शॉट्स, नई दिल्लीTue, 30 May 2023 12:09 PM
हमें फॉलो करें

पुराने ब्रेकफास्ट ऑप्शन से बोर हो चुकी हैं और अपनी डाइट में कुछ नया और स्वादिष्ट शामिल करना चाहती हैं, तो सुबह के ब्रेकफास्ट से लेकर शाम के नाश्ते तक ढोकले को अपनी डाइट में शामिल कर सकती हैं। अपने ढोकले को अधिक पौष्टिक बनाने के लिए इसमें पालक की गुणवत्ता जोड़ें। यदि बच्चा पालक नहीं खाता है तो ढोकले के माध्यम से उन्हें पालक में मौजूद पोषक तत्वों की गुणवत्ता प्राप्त होगी। साथ ही यह सुपाच्य भोजन उन्हें लंबे समय तक संतुष्ट रखेगा और ऊर्जा से भरपूर रहने में मदद करेगा। यदि आप डायबिटीज से पीड़ित हैं तो पालक ढोकला आपके लिए ब्रेकफास्ट का बेस्ट ऑप्शन रहेगा। अधिक जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें - बच्चों को देनी है आयरन की गुणवत्ता तो उनकी डाइट में शामिल करें पालक ढोकले की पौष्टिक और स्वादिष्ट रेसिपी


सेहत संबंधी अन्य जानकारियों के लिए लॉग इन करें - हेल्थ शॉट्स हिन्दी।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें