फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलBackburner Relationship : कहीं आप तो नहीं हो रहीं एक बैकबर्नर रिलेशनशिप की शिकार? इन 5 संकेतों से करें चेक

Backburner Relationship : कहीं आप तो नहीं हो रहीं एक बैकबर्नर रिलेशनशिप की शिकार? इन 5 संकेतों से करें चेक

अगर डेटिंग पार्टनर लॉन्ग लास्टिंग रिलेशनशिप नहीं निभा पाता, तो वह दूसरे ऑप्शंस की तरफ चला जाता है। भावनाओं का यह बंटवारा इतना आसान भी नहीं है। आइए जानते हैं क्या हैं बैकबर्नर रिलेशनशिप ।

Backburner Relationship : कहीं आप तो नहीं हो रहीं एक बैकबर्नर रिलेशनशिप की शिकार? इन 5 संकेतों से करें चेक
Yogita YadavhealthshotsFri, 08 Dec 2023 08:42 PM
ऐप पर पढ़ें

दो लोगों के बीच के रिश्ते को अक्सर दोस्ती का ही नाम दिया जाता है। फिर चाहे, वो दोस्ती से कुछ ज्यादा ही क्यों न हो। डेटिंग के इस दौर में प्यार को ढूंढने या तलाशने के मायने पूरी तरह से बदल चुके हैं। अब लोग वन पर्सन पॉलिसी की बजाए डेटिंग पार्टनर अलग और लविंग पार्टनर अलग रखते हैं। इससे बैकबर्नर रिश्तों में तेज़ी आने लगी है। यानि अब व्यक्ति प्यार के मामले में एक से ज्यादा लोगों के संपर्क में बना रहता हैं। इससे अगर डेटिंग पार्टनर लॉन्ग लास्टिंग रिलेशनशिप नहीं निभा पाता है, तो वह दूसरे ऑप्शंस की तरफ चला जाता है। पर भावनाओं का यह बंटवारा इतना आसान भी नहीं है। ऐसे रिश्तों में कोई न कोई पार्टनर या दोनों ही अकसर तनाव में रहते हैं। साथ ही इनमें स्थिरता भी बहुत कम होती है। आइए जानते हैं क्या हैं बैकबर्नर रिलेशनशिप के संकेत (signs of a backburner relationship) और नुकसान। आइये जानते हैं इस बारे में। अधिक जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -Backburner Relationship : कहीं आप तो नहीं हो रहीं एक बैकबर्नर रिलेशनशिप की शिकार?

 

 

सेहत संबंधी अन्य जानकारियों के लिए लॉग इन करें - हेल्थ शॉट्स हिन्दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें