DA Image
30 अक्तूबर, 2020|3:59|IST

अगली स्टोरी

घर की सुरक्षा को लेकर हैं परेशान? टेंशन छोड़िए अमेजॉन का नया ड्रोन करेगा घर की रखवाली

amazon new drone

कहीं बाहर जाते वक्त अक्सर घर की सुरक्षा की चिंता सताने लगती है। मगर अब चिंता की जरूरत नहीं है। अमेजॉन का नया होम सर्विलांस ड्रोन कैमरा आपकी गैर-मौजूदगी में घर की रखवाली करेगा। दरअसल अमेजॉन ने एक अनोखे होम सर्विलांस ड्रोन कैम को पेश किया है। घर में आपकी गैर मौजूदगी में यह पूरे घर के चक्कर काटते हुए निगरानी रख सकेगा। यूजर के घर पर मौजूद न रहने के दौरान यह ड्रोन घर में घूम-घूमकर पता लगाएगा कि कहीं स्टोव खुला तो नहीं रह गया या घर की कोई खिड़की खुली तो नहीं है। 

रिकॉर्डिंग होगी ऑटोमेटिक-
दरअसल इस डिवाइस में रोटर ब्लेट्स से संचालित एक फ्लाइंग ब्लैक कैमरा है। घर में कोई मूवमेंट होती देख यह कैमरा ऑटोमेटिक तरीके से उड़ान भरकर घर के चक्कर काटने लगता है। रिंग ऐप के जरिए यह कैमरा यूजर को उसके स्मार्टफोन पर घर का लाइव व्यू दिखाकर बताएगा कि घर में क्या हो रहा है। यह ड्रोन बस उड़ान के दौरान रिकॉर्डिंग करता है। इस दौरान एक साउंड होती है, जिससे आसपास के लोगों को पता चल जाता है कि रिकॉर्डिंग हो रही है। ड्रोन के वापस व्हाइट बेस पर आने के बाद रिकॉर्डिंग बंद हो जाएगी। 

सुरक्षा के मामले में खरा-
अमेजॉन का कहना है कि यह एक सुरक्षा उत्पाद है, जो घर में मुक्त रूप से घूमते हुए हर एंगल से व्यू देता है। रिंग के संस्थापक जैमी सिमिनॉफ ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि हम एक ऐसा कैमरा बनाना चाहते थे जो घर के हर कोने का दृश्य यूजर से साझा कर सके। यह सिक्योरिटी ड्रोन कैमरा इस चीज पर खरा है।  

छोटा आकार और कम वजन-
यह छोटे आकार की कम वजन वाली डिवाइस है। हालांकि ‘रिंग ऑलवेज होम कैम’ को अभी भी यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन से मंजूरी मिलना बाकी है। लेकिन एक बार मंजूरी मिलने के बाद अगले साल इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। इसके कीमत  250 डॉलर के आसपास रहने की उम्मीद है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:time to leave tension about home security now Amazon new drone launches home security camera