Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़Tigress gives birth to 4 cubs in Panna Tiger Reserve

पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघिन ने 4 शावकों को दिया जन्म

बाघों से आबाद हो चुके मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व से फिर खुशखबरी आई है। यहां बाघिन पी- 213 (32) ने चार नन्हें शावकों को जन्म दिया है। क्षेत्र संचालक पन्ना टाइगर रिजर्व उत्तम कुमार शमार् ने आज...

Pratima Jaiswal एजेंसी , पन्नाWed, 13 Jan 2021 07:34 PM
हमें फॉलो करें

बाघों से आबाद हो चुके मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व से फिर खुशखबरी आई है। यहां बाघिन पी- 213 (32) ने चार नन्हें शावकों को जन्म दिया है। क्षेत्र संचालक पन्ना टाइगर रिजर्व उत्तम कुमार शमार् ने आज शाम यह खुशखबरी देते हुए बताया कि पन्ना टाइगर रिजर्व में ही जन्मी तथा यहीं पली-बढ़ी बाघिन पी-213(32) ने दूसरी बार शावकों को जन्म दिया है। उन्होंने बताया कि बाघिन ने पन्ना टाइगर रिजर्व के वन परीक्षेत्र गहरीघाट में 2 से 3 माह पूर्व शावकों को जन्म दिया है। यह बाघिन जब अपने नन्हें शावकों को एक स्थान से दूसरे किसी सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर रही थी, उसी दौरान कैमरा ट्रैप में शावक को मुंह में दबाकर ले जाते हुए उसका फोटोग्राफ प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि बाघिन और शावकों की नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जा रही है। श्री शमार् ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हाल ही में मॉनिटरिंग दल को चारों शावकों के साथ बाघिन प्रत्यक्ष दिखाई दी है। अब ये नन्हें शावक अपनी मां के साथ चहल कदमी करने लगे हैं। उन्होंने बताया कि बाघिन तथा उसके चारों शावक पूर्णरूपेण स्वस्थ हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें