फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलचैत्र नवरात्रि 2018: इस नवरात्रि यूं दिखें आकर्षक, फैशनेबल, अपनाएं ये टिप्स

चैत्र नवरात्रि 2018: इस नवरात्रि यूं दिखें आकर्षक, फैशनेबल, अपनाएं ये टिप्स

वसंत की शुरुआत के साथ नवरात्रि उन त्योहारों में से एक है, जो सिर्फ व्रत रखने और पूजा-अर्चना तक सीमित नहीं है बल्कि अब इस त्योहार में नौ दिनों तक आकर्षक परिधान पहनना, फैशन स्टेटमेंट जैसी बातें भी...

चैत्र नवरात्रि 2018: इस नवरात्रि यूं दिखें आकर्षक, फैशनेबल, अपनाएं ये टिप्स
नई दिल्ली, एजेंसी Sat, 17 Mar 2018 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

वसंत की शुरुआत के साथ नवरात्रि उन त्योहारों में से एक है, जो सिर्फ व्रत रखने और पूजा-अर्चना तक सीमित नहीं है बल्कि अब इस त्योहार में नौ दिनों तक आकर्षक परिधान पहनना, फैशन स्टेटमेंट जैसी बातें भी शामिल हो गई हैं। 

1. नवरात्रि में रंगीन धागों की गुजराती कढ़ाई और शीशे की कारीगरी वाले बैंगनी, गुलाबी, हरा, नारंगी आदि रंगों के शेड के साथ क्रीम, लाल या पीले रंग के पंरपरागत परिधान उपयुक्त होंगे। 

2. आप चाहें तो चटख नारंगी, पीले, लाल और नीले रंगों के हल्के व मुलायम कोटा डोरिया कपड़े के साड़ी पहन सकती हैं। केप या फ्रंट स्लिट कुतीर् भी पहन सकती हैं। 

3. नवरात्रि में सूती या चंदेरी सिल्क के कपड़े पर शीशे की कारीगरी व मुगल डिजाइन जैसे बाग-बगीचे के प्रिंट या मुगल वास्तुशैली के छपाई वाली स्लिट कुतीर् के साथ स्कर्ट या पलाजो आपको एक नया लुक देंगे। 

4. हल्के रंग के बेल-बूटों, ज्यामितीय डिजाइन वाले जैकार्ड डिजाइन के परिधान वसंत के त्योहार में एक अलग एहसास कराते हैं। जैकार्ड डिजाइन वाले जैकेट को प्रिंटेड कॉटन अनारकली, स्लिट कुतीर् और पलाजो पैंट के साथ पहना जा सकता है। 

5. आप चाहें तो चमकीले सुनहरे फूलों के प्रिंट वाले या फिर रंगीन धागों की कढ़ाई और जरी के बॉर्डर वाले हल्के रंग के भी सूट, दुपट्टा इस्तेमाल कर सकती हैं। 

6. नवरात्रि के त्योहार के दौरान फेस्टिव लुक के लिए गहरे पीले या गहरे नीले रंग के हैंडलूम या अन्य नैचुरल फैब्रिक से तैयार शर्ट पहने जा सकते हैं। 

7. अगर आपको पारंपरिक लंबा कुतार् बोरिंग लगता है तो फिर आप इस मौके पर लिनेन, सिल्क शर्ट पहन सकते हैं। 

चैत्र नवरात्रि का होता है विशेष महत्व, जानें

चैत्र नवरात्रि 2018: इस बार 8 दिन की होगी नवरात्र, यह है घटस्थापना का शुभ मुहूर्त

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें