DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  ऑनलाइन मंगाते हैं ब्रांडेड सामान, तो इन बातों का रखें ध्यान 
लाइफस्टाइल

ऑनलाइन मंगाते हैं ब्रांडेड सामान, तो इन बातों का रखें ध्यान 

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Avantika
Sat, 19 Jun 2021 04:15 PM
ऑनलाइन मंगाते हैं ब्रांडेड सामान, तो इन बातों का रखें ध्यान 

कोरोना काल में लोगों ने ऑनलाइन शॉपिंग के विकल्प को चुना। ऐसे में ऑनलाइन ब्रांडेड चीज खरीदते समय हर किसी के मन में एक शक जरूर रहा होगा की ये असली है या नकली। ये शक होना लाजमी है क्योंकि ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान खूब डिस्काउंट मिलता है, जिसके कारण महंगी ब्रांडेड चीजें सस्ती मिल जाती हैं। ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान इन बातों का ध्यान रखें ताकि फेक प्रोडक्ट खरीदने से आप बचे रहें। 

डिटेल्स 

ब्रांडेड प्रोडक्ट काफी परफेक्ट होते हैं। इनकी फिनिशिंग बहुत अच्छी होती है। ब्रांडेड प्रोडक्ट का क्वालिटी चेक होने के बाद ही इसे मार्केट में बेचा जाता है। अगर आपके प्रोडक्ट में धागे निकले हुए दिख रहे हैं, बेल्टस सही ना लगी हो या फिर आपको फिनिशिंग में कोई कमी नजर आ रही है, तो हो सकता है कि वो फेक हो। 

लोगो 

अक्सर ब्रांडेड प्रोडक्ट्स की फर्स्ट कॉपी को ओरिजनल कहकर बेच दिया जाता है। प्रोडक्ट के डिजाइन के साथ-साथ लोगो ऑथेंटिक है या नहीं इस बात का ध्यान रखें। फेक प्रोडक्ट का लोगों थोड़ा अलग होता है इसलिए असली से कम्पेयर जरूर करें। 

मटेरियल

अक्सर मटेरियल देख कर पता चल जाता है कि प्रोडक्ट असली है या नकली। फेमस ब्रांड्स रफ मटेरियल का इस्तेमाल नहीं करती, ऐसे में मटेरियल देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है।

पैकेजिंग

पैकेजिंग देख भी पहचाना जा सकता है क्योंकि हाई क्लास मटैरियल की पैकिंग भी अच्छी होती है, जिसे देख आसानी से पहचाना जा सकता है। 

संबंधित खबरें