DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Style tips : ठंड से बचिए स्टाइलिश भी दिखिए

शादी में लगाएं स्टाइल का तड़का
शादी में लगाएं स्टाइल का तड़का

शादी में स्टाइलिश भी दिखना है और ठंड से भी बचना है। पर सवाल यह है कि ये दोनों काम साथ-साथ कैसे किए जाएं? इस सवाल का जवाब तलाश रही हैं स्वाति गौड़

कड़ाके की ठंड के बीच शादी-ब्याह के मौसम ने भी दस्तक दे दी है। गौर फरमाइये, आपके घर भी किसी की शादी का न्योता आया ही होगा। जाहिर है न्योता किसी खासम-खास के यहां से आया है तो कपड़ों की तैयारियां भी उसी हिसाब से की जायेंगी। और अगर ब्याह घर में ही किसी रिश्तेदार या संगे-संबंधी के यहां है, तो कपड़े के चुनाव के मामले में थोड़ा ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी।  लेकिन ये क्या, बच्चों को तो आप अच्छी तरह से गर्म कपड़े पहना कर ले जाएंगी और पति भी सूट-बूट पहन कर जंच जायेंगे, लेकिन क्या आपने अपने कपड़ों की भी कोई तैयारी की है? 

वैसे तो शादी के लिहाज से सर्दियों से बेहतर मौसम कोई दूसरा नहीं होता, क्योंकि खाने-पीने और पहनने-ओढ़ने का मजा इसी मौसम में आता है। लेकिन न जाने क्यों कड़ाके की सर्दी में कपड़ों को लेकर सारी गाज महिलाओं पर ही गिरती है। अब डिजाइनर लहंगे के साथ कोई महिला स्वेटर पहन सकती है भला? या फैंसी साडि़यों के साथ गर्म कपड़े कहां मैच करते हैं? यही हाल सूट और अन्य कपड़ों के साथ भी होता है। सलमा-सितारों से चमकते-दमकते महिलाओं के वेडिंग कलेक्शन के साथ सर्दी से बचने के लिए ऊनी कपड़ों का नाम सुनते ही झुंझलाहट सी होने लगती है। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं। आज हम कुछ ऐसे स्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जिनसे न तो आपकी ड्रेस का लुक खराब होगा और न ही सर्दी आपको सताएगी।

Parenting Tips : ऐसे संभालें अपना संवेदनशील बच्चा

ब्लाउज को दीजिये ट्विस्ट 
ब्लाउज को दीजिये ट्विस्ट 

साड़ी एक ऐसा परिधान है, जो शादी-ब्याह जैसे मौकों पर सबसे ज्यादा पहना जाता है। वैसे तो साड़ी की जान उसके शानदार ब्लाउज से ही आती है, लेकिन कड़ाके की सर्दी में बैकलेस या स्लीवलेस ब्लाउज पहनना भी कोई समझदारी नहीं है। लेकिन शादी में बन-ठनकर ऊपर से कार्डिगन भी भला कौन पहनता है! तो क्यों न इस बार आप साड़ी के साथ ब्लाउज पहनने की जगह कोई पोलो नेक स्वेटर या शॉर्ट कार्डिगन ट्राई करें। जी हां, यह ट्रेंड इस बार काफी जोर पकड़ रहा है। इससे सर्दी से भी बचाव हो जायेगा और आप लगेंगी, सुपर स्टाइलिश। पर हां, इस लुक के साथ खूबसूरत ज्वेलरी पहनना बिल्कुल न भूलें। 

रसोई में छिपा है त्वचा के संक्रमण का इलाज

ट्रेंच कोट का टशन
ट्रेंच कोट का टशन

कहीं आप यह तो नहीं सोच रहीं कि शादी में भला कोट कौन-सी महिला पहनती है? लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ट्रेंच कोट एक ऐसा स्टाइल है, जो सदाबहार है और हर तरह की ड्रेस के साथ बखूबी फबता है। थोड़ा सा ढीला, डबल ब्रेस्टेड, सेल्फ बेल्ट ट्रेंच कोट लेदर या किसी मोटे फेब्रिक का होता है। आप चाहें साड़ी के साथ पहनें या कोई पजामी सूट के साथ। सर्दी से बचाव के साथ भीड़ से अलग दिखने की तैयारी अपने आप हो जाएगी। ट्रेंच कोट हर तरह की फिगर पर फबता है। 

ग्लिसरीन दिखाएगी कमाल, त्वचा खिल उठेगी

स्टोल खींचेगा सबका ध्यान  
स्टोल खींचेगा सबका ध्यान  

चलिए यह बात हम भी मानते हैं कि भारी-भरकम साड़ी और ज्वेलरी के साथ लंबे-चौड़े शॉल को कैरी करना आसान बात नहीं है, लेकिन सर्दी में कांपती हुई भी तो आप अच्छी नहीं लगेंगी। तो ठंड के मौसम में शादी में हिस्सा लेने के दौरान क्यों न साड़ी के साथ आप कोई खूबसूरत सा स्टोल कैरी कर लें। एक कंधे पर तो आपकी साड़ी का पल्लू आएगा ही, तो दूसरे कंधे पर आप किसी भी मैचिंग या कंट्रास्ट कलर का स्टोल ले सकती है, जो आपकी साड़ी की खूबसूरत और ग्रेस में इजाफा कर देगा और सर्दी लगने का डर भी नहीं रहेगा।

लॉन्ग जैकेट लगेगी जबरदस्त  
अब शादी का मौका हो और भला जमकर डांस न किया जाये तो मजा नहीं आता। लेकिन साड़ी और लहंगे जैसे कपड़ों में डांस करना जरा मुश्किल ही लगता है। लेकिन इसका भी इलाज है न। आप अपने अनारकली सूट, साड़ी और लहंगे के साथ लॉन्ग जैकेट कैरी कर सकती हैं। ये जैकेट्स दिखने में बेहद रॉयल लुक देती हैं और इसके साथ अपनी साड़ी के पल्लू या सूट की चुन्नी को संभालने की चिंता भी नहीं करनी पड़ती है। प्लेन सूट या कई बार थोड़े भारी काम वाली लॉन्ग जैकेट्स भी सर्दियों में साड़ी के साथ बहुत सुंदर लगती हैं। 

रेसिपी : लोहड़ी की खुशियां अधूरी हैं गन्‍ने के रस वाली खीर के बिना

ऊनी ट्राउजर लगेंगे स्मार्ट 
ऊनी ट्राउजर लगेंगे स्मार्ट 

अब भला यह जरूरी तो नहीं कि सूट के साथ सिर्फ चूड़ीदार पजामी, सलवार या पलाजो ही पहने जा सकते हैं। मौसम के मिजाज को समझिये और अपनी चूड़ीदार पजामी को जरा गर्मियों के लिए उठा कर रख दीजिये। इस बार किसी फंक्शन में अपने कुरते के साथ स्ट्रेट कट वुलन ट्राउजर पहनकर देखिये। कॉर्डरॉयज, मैरिनो वूल और टेरी वूल से बनीं ये स्ट्रेट पैंट्स आपके साधारण से सूट को भी जबरदस्त ट्विस्ट दे देंगी। बस इनके साथ सैंडल की जगह हाई हील्स या बूट्स पहन लें और पार्टी की रौनक बन जाएं। 

कमाल का है केप 
केप एक ऐसा ट्रेंड है, जो पिछले काफी समय से फैशन के गलियारों में अपनी धमक बनाये हुए है। यही वजह है कि सेलिब्रिटीज भी आये दिन किसी न किसी मौके पर इस स्टाइल को अपनाते दिख जाते हैं। चाहे साड़ी हो या सूट या फिर कोई फ्लोर लेंथ गाउन, केप हर कपड़े में जान डाल देता है। कंधों पर ओढ़ा जाने वाला केप कुछ-कुछ शॉल और पोंचू का मॉडर्न वर्जन  लगता है। ठंड के मौसम में आप वेलवेट के बने केप ट्राई कर सकती हैं, जिन पर खूबसूरत वर्क किया हो। आप स्टाइलिश भी दिखेंगी और ठंड से भी बच पाएंगी। ध्यान रहे कि वेलवेट अगर सॉलिड रंग में होगा तो ज्यादा अच्छा दिखेगा।

Happy Lohri 2019: अपने दोस्तों और परिजनों के साथ ये photos शेयर कर करें विश

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:These tips will help you in preparing for a winter wedding