फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइलन्यू ईयर पार्टी हैंगओवर को उतारने में मदद करेंगे ये घरेलू उपाय, थकान और सिरदर्द भी होगा दूर

न्यू ईयर पार्टी हैंगओवर को उतारने में मदद करेंगे ये घरेलू उपाय, थकान और सिरदर्द भी होगा दूर

नए साल का आगाज हो चुका है। ऐसे में किसी ने कल रात पार्टी की होगी, तो कोई आज पार्टी करने की तैयारी में होगा।ऐसे में हमारे कुछ दोस्त ऐसे होते हैं, जो मस्ती और जुनून में ज्यादा एल्कोहल का सेवन कर लेते...

न्यू ईयर पार्टी हैंगओवर को उतारने में मदद करेंगे ये घरेलू उपाय, थकान और सिरदर्द भी होगा दूर
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Fri, 01 Jan 2021 11:47 AM
ऐप पर पढ़ें

नए साल का आगाज हो चुका है। ऐसे में किसी ने कल रात पार्टी की होगी, तो कोई आज पार्टी करने की तैयारी में होगा।ऐसे में हमारे कुछ दोस्त ऐसे होते हैं, जो मस्ती और जुनून में ज्यादा एल्कोहल का सेवन कर लेते हैं। हैंगओवर अक्सर जरुरत से ज्यादा शराब पीने की वजह से होता है। जिसके बाद व्यक्ति को सिरदर्द, थकान, मितली के साथ चक्कर आने लगते हैं। उसके शरीर में पानी की कमी हो जाती है। यूं तो हैंगओवर ठीक करने का विशेष तौर पर कोई इलाज नहीं है कुछ ऐसी चीजें हैं जिनका सेवन करते ही आप हैंगओवर के असर को तुरंत कम कर सकते हैं। ऐसे में कुछ उपायों से पार्टी के हैंगओवर का असर कम किया जा सकता है।

 

 

सुबह उठकर चाय, कॉफी या गर्म पानी पिएं 
आपने अगर ज्यादा पी ली है और सुबह भी आपका सिर भारी-भारी सा लग रहा है, तो आप सुबह उठकर चाय, कॉफी या गर्म पानी का सेवन कर सकते हैं।


गुनगुने पानी में नीबू निचोड़कर नहा लें 
आप सुबह उठकर नहा लें।इससे आप बेहतर महसूस करेंगे।आप गर्म या गुनगुने पानी में नीबू निचोड़कर नहाएं। इससे न सिर्फ आपका सिरदर्द ठीक होगा बल्कि आपका हैंगओवर भी उतर जाएगा।

 

गर्म पानी में शहद और नीबू मिलाकर पिएं 
आप गर्म पानी में शहद और नीबू मिलाकर पी सकते हैं। इससे आपका नशा काफी हद तक उतर जाएगा। साथ ही एल्कोहल से होने वाले नुकसान से भी आप काफी हद तक बच जाएंगे।


पेनकिलर लेकर सो जाएं 
अगर आपको सिरदर्द या बॉडीपेन हो रहा है, तो आप पेनकिलर लेकर सो सकते हैं। इससे आपको बेहतर महसूस होगा।

यह भी पढ़ें - हां ये सच है, आप एक सेशन में भी कई बार ले सकती हैं ऑर्गेज्‍़म का आनंद, जानिए इसका वैज्ञानिक कारण