Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलरिलेशनशिप के लिए साइलेंट किलर हैं ये पांच बातें

रिलेशनशिप के लिए साइलेंट किलर हैं ये पांच बातें

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPratima Jaiswal
Sat, 15 Jan 2022 02:50 PM
रिलेशनशिप के लिए साइलेंट किलर हैं ये पांच बातें

इस खबर को सुनें

जब शादी या रिश्ते को बनाए रखने की बात आती है,  तो इसमें ट्रस्ट, टाइम और एफर्ट को सबसे जरूरी माना जाता है। कभी- कभी कई कोशिशों के बाद भी रिश्तों में टकराव की स्थिति आ जाती है। इसका सबसे बड़ा कारण होता है सोच का अलग होना। इसके अलावा कई बार गलतियों को दोहराते रहने से भी रिश्ता कमजोर हो जाता है। आप अगर अपने रिश्ते को बचाए रखना चाहते हैं, तो आपको कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। कई बार हम जिन्हें छोटी चीजें समझते हैं, उनसे रिलेशनशिप का साइलेंट मर्डर हो जाता है।

बातों को लेकर बैठे रहना
हर कपल के बीच लड़ाई होती है। यह बात बिल्कुल नॉर्मल है लेकिन लड़ाई तब बहुत ही खतरनाक नतीजों पर ला पटकती है, जब आप गुस्से में बोली हुई बातों को लेकर बैठे रहते हैं। इसके अलावा आप जब लड़ाई ओवर होने के बाद भी मुद्दों को नहीं सुलझा पाते, तो आपके बीच प्यार कम होने लगता है।


दयाभाव या परवाह न करना
लड़ाई चाहे किसी भी बात पर हुई हो लेकिन आप कभी भी बेसिक चीजों की केयर करना नहीं छोड़ें क्योंंकि एक प्यार का रिश्ता होने के साथ पार्टनर के साथ आपका इंसानियत का रिश्ता भी है। जैसे, लड़ाई के बाद भी पार्टनर को खाना खाने के लिए मनाएं या फिर उनकी छोटी-छोटी जरूरतों का ख्याल रखें। आपके मन में प्यार के साथ परवाह का होना भी बेहद जरूरी है।

 

सेक्स के लिए मना करना
सेक्स केवल आपकी इच्छा नहीं है बल्कि इससे आप दोनों के बीच बॉन्डिंग स्ट्रॉन्ग भी होती है। अगर दोनों में से कोई एक पार्टनर दूसरे को हर बार सेक्स करने से मना करता है, तो इस बात की संभावना रहती है कि रिश्ता खत्म होने के करीब है। 

 

अपनी फीलिंग शेयर न करना
आपके मन में अगर कई बातें हैं और फिर भी आप पार्टनर से नहीं कह पाते, तो आपका रिश्ता स्ट्रॉन्ग नहीं है। वहीं, आपकी इस आदत से आपके पार्टनर को लगेगा कि आप उनसे दूरी बना रहे हैं। कभी-कभी, एक अच्छा श्रोता होना और हर बात का जवाब न देना ही काफी होता है। अपने पार्टनर से बात जरूर करें।

यह भी पढ़े ;  क्या आप भी एक अनहेल्दी रिश्ते में हैं? इससे बाहर निकलने के लिए अपनाएं ये 5 टिप्स

शब्दों या गलतियों को रिपीट करना
आप बार-बार सॉरी बोलकर भी अगर वही गलतियां रिपीट करते रहते हैं, तो आपके इस सॉरी का कोई मतलब नहीं रह जाता। ऐसा करने से आप अपनी सेल्फ रिस्पेक्ट भी खोने लगते हैं। इससे आपका पार्टनर आपसे निराश हो जाता है। इस आदत से रिश्ता धीरे-धीरे खत्म होने लगता है। 

epaper

संबंधित खबरें