These five instant glow face masks are like miracle for your skin - Instant Glow Face Masks : शादी के फंक्शन में जाने से पहले चेहरे को निखारेंगे ये 5 फेस मास्क, लड़कियों के अलावा लड़के भी कर सकते हैं इस्तेमाल DA Image
12 दिसंबर, 2019|6:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Instant Glow Face Masks : शादी के फंक्शन में जाने से पहले चेहरे को निखारेंगे ये 5 फेस मास्क, लड़कियों के अलावा लड़के भी कर सकते हैं इस्तेमाल

skincare

शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में हर कोई अपने चेहरे को निखारकर फंक्शन में सबसे खूबसूरत दिखना चाहता है। आज हम आपको ऐसे नेचुरल फेसपैक बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करके आपका चेहरा दमकता हुआ दिखेगा। आप फंक्शन में शामिल होने के आधे घंटे पहले भी ये उपाय आजमाएंगे, तो आपका चेहरा खिल उठेगा। सबसे खास बात यह है कि इन फैसपैक को पुरुष और महिलाएं दोनों ही लगा सकते हैं। 


टमाटर 
कच्चे टमाटर को अच्छी तरह पीसकर चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं। साथ ही आप टमाटर को दही में पीसकर भी लगा सकती हैं। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें, आपको अपने चेहरे पर निखार दिखेगा। 

 

आटे का चोकर और गुलाब जल 
कभी-कभी चेहरे पर मौजूद डेड स्किन की वजह से भी चेहरा डल लगने लगता है, ऐसे में आप गुलाब जल को आटे के चोकर में मिलाकर लगाकर रखें। आप इसे स्क्रब की तरह  भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

turmeric

 

एलोवेरा जेल और हल्दी 
आप एलोवेरा जेल में थोड़ी सी हल्दी डालकर चेहरे पर लगा रहने दें। इससे बाद इसे सादे पानी से धो लें। आपको चेहरे को अच्छी तरह धोना है, जिससे कि चेहरे पर कोई पीलापन नहीं रहे।

 


चावल का आटा और दही 
चावल के आटे को नेचुरल वाइटनर की तरह माना जाता है। आप चावल के आटे में दही मिलाकर लगाएं, इसके बाद सादे पानी से चेहरा धो लीजिए। 


आलू और ग्रीन टी
आलू को मिक्सी में धोकर छिलके समेत पीस लें, इसके बाद इसमें ग्रीन टी पाउडर मिलाकर पैक बना लें, इसे लगाने से आपका चेहरा निखरा हुआ दिखाई देगा। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:These five instant glow face masks are like miracle for your skin