फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलCoffee Facial Mistakes : कॉफी फेशियल की इन कॉमन मिस्टेक की वजह से हो सकते हैं पिम्पल्स

Coffee Facial Mistakes : कॉफी फेशियल की इन कॉमन मिस्टेक की वजह से हो सकते हैं पिम्पल्स

आपको कॉफी फेशियल करते वक्त किन-किन चीजों से बचना चाहिए। कॉफी फेशियल वैसे तो सभी स्किन टाइप के लिए अच्छा होता है लेकिन सेंसटिव स्किन वालों को कॉफी फेशियल करने से बचना चाहिए। आइए, जानते हैं कॉमन मिस्टेक

Coffee Facial Mistakes : कॉफी फेशियल की इन कॉमन मिस्टेक की वजह से हो सकते हैं पिम्पल्स
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 26 May 2022 11:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

कॉफी फेशियल से इंस्टेंट ग्लो मिलता है लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि हम कुछ मिस्टेक कर जाते हैं, जिनकी वजह से कॉफी फेशियल के साइड इफेक्ट्स हो जाते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि आपको कॉफी फेशियल करते वक्त किन-किन चीजों से बचना चाहिए। कॉफी फेशियल वैसे तो सभी स्किन टाइप के लिए अच्छा होता है लेकिन सेंसटिव स्किन वालों को कॉफी फेशियल करने से बचना चाहिए। 


चेहरे को अच्छी तरह न धोना 
कई लोग क्लीजिंग मिल्क का इस्तेमाल करके चेहरा साफ कर लेते हैं लेकिन आपको पता होना चाहिए कि ऐसे चेहरे से डर्ट पूरी तरह साफ नहींं होती है। आपको सबसे पहले फेसवॉश से ही चेहरा साफ करना चाहिए, इससे बाद क्लीजिंग मिल्क लगाएं। 

 

कॉफी स्क्रब को तेजी से रगड़ना 
कॉफी स्क्रब को चेहरे पर तेजी से रगड़ने से आपके चेहरे पर निशान पड़ सकते हैं। आपको हमेशा हल्के हाथों से ही स्क्रब करना चाहिए। तेजी से स्क्रबिंग करने से चेहरे पर पिम्पल्स का खतरा रहता है। 

 

कॉफी फेस मास्क को देर तक रखना 
आप कोई भी फेस मास्क लगाएं लेकिन इसे 20 मिनट से ज्यादा न रखें। ऐसा करने से आपको साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। ज्यादा देर तक कॉफी फेशियल रखने से स्किन पर रेशैज पड़ सकते हैं। कॉफी फेस मास्क को 15 मिनट के बाद धो दें। 


कॉफी के साथ चावल का आटा मिलाना 
चावल के आटे को स्किन लाइटनिंग के लिए जाना जाता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप चावल का आटा कॉफी पाउडर में मिलाकर स्क्रब करें, इससे ज्यादा खुदरापन हो जाएगा, जो आपकी स्किन के लिए खतरनाक है। 

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए करें कॉफी फेशियल, जानें क्या है सही तरीका

epaper