फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलहैदराबाद में शॉपिंग करने के लिए ये जगहें हैं परफेक्ट, कम बजट में खरीद सकते हैं खूब सामान

हैदराबाद में शॉपिंग करने के लिए ये जगहें हैं परफेक्ट, कम बजट में खरीद सकते हैं खूब सामान

हैदराबाद में घूमने के लिए काफी सारी मशहूर जगहे हैं। चार मीनार के लिए फेमस हैदराबाद में खरीददारी के लिए भी कई सारे बाजार हैं। हर बाजार की अपनी एक खासियत है जैसे खाने के शैकीन हैं तो मोजम जाही,...

हैदराबाद में शॉपिंग करने के लिए ये जगहें हैं परफेक्ट, कम बजट में खरीद सकते हैं खूब सामान
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Sep 2021 07:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हैदराबाद में घूमने के लिए काफी सारी मशहूर जगहे हैं। चार मीनार के लिए फेमस हैदराबाद में खरीददारी के लिए भी कई सारे बाजार हैं। हर बाजार की अपनी एक खासियत है जैसे खाने के शैकीन हैं तो मोजम जाही, चूड़ियों के लिए लाड़ बाजारा और इत्र के लिए पूराना हैदराबाद। चार मीनार के इर्द गिर्द बने बाजार भी लोगों को खूब पसंद आते हैं क्योंकि यहां आप छोटी-छोटी खूबसूरत सी चीजों को खरीद सकते हैं। तो चलिए जानते हैं हैदराबाद के बाजारों के बारे में। 

1) लाड़ बाजार 

हैदराबाद में आपको चुड़ी की दुकानों खूब देखने को मिलेंगी। लाड़ बाजार पूराने बाजारों में से एक है। यहा बाजार कुली कुतुब शाह की शादी के लिए बनाया गया था और आज भी बाजार उसी उत्सव के आकर्षण को बरकरार रखे हुए है। यहां लाख की चूड़ियां मिलती हैं। 


2) इत्र बाजार 

हैदरबाद के इत्र खूब फेमस हैं। ये मार्केट चार मीनार के पास ही है। यहां खुद से बनाया गया इत्र पैक कर के बेचा जाता है। यहां आपको हर तरह के इत्र आसानी से मिल जाएंगे। 


3) बेगम बाजार 

हैदराबाद में सबसे बड़े और सबसे पुराने व्यावसायिक स्थानों में से एक हैं। यहां खुदरा और थोक दोनों की दुकाने हैं जो घरेलू सामान, सूखे मेवे, तंबाकू, कपड़ों के सामान, जूते, इत्र बेचते हैं। यहां मछलियों का बाजार भी है, जो हैदराबाद के सबसे बड़े बाजारों में दूसरे नंबर पर है। 

 

4) एंटीक मार्केट

अगर आप भी घर को सजाने के लिए एंटीक चीजों का इस्तेमाल करते हैं तो हैदराबाद के इस बाजार में जा सकते हैं। यहां आपको तरह-तरह के सजावट के सामान मिल जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें