फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलनई दुल्हनियां ऐसे करें अपने होने वाले सास-ससुर को इंप्रेस, ये 5 टिप्स करेंगी आपकी मदद

नई दुल्हनियां ऐसे करें अपने होने वाले सास-ससुर को इंप्रेस, ये 5 टिप्स करेंगी आपकी मदद

अरेंज मैरिज में कई तरह की परेशानियां सामने आती हैं। सबसे मुश्किल होता है अपने इन लॉज के साथ अच्छी बॉन्डिंग बनाना। अरेंज मैरिज में आप सिर्फ अपने परिवार के नए सदस्यों और पति को प्रभावित करना चाहती हैं।...

नई दुल्हनियां ऐसे करें अपने होने वाले सास-ससुर को इंप्रेस, ये 5 टिप्स करेंगी आपकी मदद
Avantika Jainटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 05:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

अरेंज मैरिज में कई तरह की परेशानियां सामने आती हैं। सबसे मुश्किल होता है अपने इन लॉज के साथ अच्छी बॉन्डिंग बनाना। अरेंज मैरिज में आप सिर्फ अपने परिवार के नए सदस्यों और पति को प्रभावित करना चाहती हैं। साथ ही, आप चाहती हैं कि आपके होने वाले पति का परिवार आपसे प्यार करे और आपका सम्मान करे। ऐसे में आज हम बता रहे हैं ससुराल वालों को इंप्रेस करने की कुछ टिप्स-


अच्छा पहनों

जब भी आप ससुराल के साथ बाहर जाएं तो मौके के हिसाब से कपड़े पहनने की कोशिश करें। सुनिश्चित करें कि आप साफ दिखें। मेकअप पर थोड़ा और ध्यान दें। जब आप नवविवाहित होते हैं तो कई रिश्तेदार और पारिवारिक मित्र नई दुल्हन से मिलने के लिए आ सकते हैं। उसके लिए, घर पर कॉटन पैंट के साथ कुछ स्मार्ट कैजुअल या एथनिक कुर्तियां पहनें।

 

सांस के साथ बनाएं शॉपिंग का प्लान

अगर जल्द आपकी शादी होने वाली है तो आप अपनी होने वाली सास के साथ बाहर घूमने या फिर शॉपिंग पर जाएं। अगर ससुराल में कोई भाभी हैं तो आप उनके साथ भी शॉपिंग का प्लान बना सकते हैं। कॉफी डेट्स, स्पा सेशन जैसी चीजों के लिए जाएं।


 

कोई आलोचना न करें

अपने ससुराल वालों के सामने अपने मंगेतर की आलोचना न करें, मजाक भी नहीं करें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, आपको याद रखना चाहिए कि आप अपने पति या पत्नी के बारे में अपने ससुराल वालों के सामने शिकायत न करें क्योंकि उन्हें आपको पसंद करने में परेशानी हो सकती है।

 

कुकिंग करें

ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी की आदमी के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर जाता है। ऐसे में भविष्य में घर के पुरुषों और महिलाओं को प्रभावित करने के लिए एक ही रणनीति का इस्तेमाल करें। ध्यान दें, खाना आपके ससुराल वालों को प्रभावित करने के लिए मुख्य चीजों में से एक है, इसलिए कुछ टेस्टी खाना पकाएं और इसे अपने ससुराल वालों को खिलाएं।


 

ससुराल में बच्चों के साथ प्यार से व्यवहार करें

कभी-कभी, बच्चे बदमाशी कर सकते हैं, लेकिन शांत रहें। जब कोई बच्चा कुछ शरारत कर रहा हो, तो कुछ समय लें। शांत होकर बच्चों को समझाएं। और उन्हें अपनी टीम में रखने के लिए कुछ गिफ्ट भी दें।

epaper