Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलजल्द बनने वाली हैं दुल्हन? तो इन 4 बातों का जरूर रखें ख्याल

जल्द बनने वाली हैं दुल्हन? तो इन 4 बातों का जरूर रखें ख्याल

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAvantika
Tue, 16 Nov 2021 06:09 PM
जल्द बनने वाली हैं दुल्हन? तो इन 4 बातों का जरूर रखें ख्याल

इस खबर को सुनें

शदी की तैयारियों से लेकर फंक्शन्स तक दुल्हा दुल्हन को कई सारी चीजों से गुजरना पड़ता है। दुल्हन हमेशा अपने लुक्स को लेकर हमेशा टेंशन में रहती है कि आखिर उसके खास दिन पर उसका लुक कैसा होगा। लड़कियों को इस बात की चिंता भी मन ही मन सताती रहती है, कि ससुराल में उनका पहला दिन कैसा होगा। ऐसे में आप हम आपको बताने वाले है 4 चीजों के बारे में जिनहें आपको अपने माइंड में हमेशा रखना चाहिए। 

1) अकसर लड़कियां शादी से पहले इतनी ज्यादा टेंशन लेती है कि वह अपनी शादी के फंक्शन को एंजॉय ही नहीं करती है। हम समझते हैं कि शादी में टेंशन से दूर भागना मुश्किल होता है, लेकिन बेमतलब का तनाव लेना और चिंतित होना कुछ ऐसी चीज है जिससे आपको बचना चाहिए। तनाव न केवल आपके मानसिक स्वास्थ्य पर बल्कि आपके शारीरिक स्वास्थ्य पर भी भारी पड़ता है। आप थका हुआ महसूस कर सकते हैं, साथ ही आपकी स्किन सुस्त हो सकती है और अपनी बनावट खो सकती है। और आप अपने स्पेशल दिन पर बहुत ज्यादा डल दिख सकते हैं। 

 

2) आपको जो करना है उसे पहले ही कंपलीट करें। एंड के लिए चीजें छोड़ना आपके लिए मुश्किल भरा हो सकता है। अगर आप अपनी चीजों को बाद में करने के लिए छोड़ती रहेंगी तो एंड में ये आपके लिए चिंता का सबब बन जाएंगी। आप शादी से कुछ दिन पहले ही सभी चीजों को निपटाने की कोशिश करें। 

 

3) स्किन का ख्याल रखना आपके लिए किसी काम से कम नहीं है। अपने बिजी शेड्यूल के कारण लड़कियां स्किन पर बिल्कुल ध्यान नहीं देती। साथ ही बार-बार बाजार जाने के कारण आप खुद को हाईड्रेट भी नहीं रखती जिसकी वजह से शादी वाले दिन स्किन बेहद ही बेजान दिखाई देती है।

 

4) इतनी सारी शॉपिंग में अक्सर हम छोटे सामानों को भूल जाते हैं। ऐसे में आप एक लिस्ट तैयार करें और फिर जो सामान खरीद लें उस पर टिक कर दें। इस तरह से शॉपिंग करना आपके लिए काफी आसान होगा।

epaper

संबंधित खबरें