फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलपार्टनर से ये तीन झूठ बोलने में कोई बुराई नहीं है

पार्टनर से ये तीन झूठ बोलने में कोई बुराई नहीं है

आपको भी पार्टनर के साथ अपनी बॉन्डिंग को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए पार्टनर से सच कहना चाहिए लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि झूठ बोलने से हम पार्टनर को दुख पहुंचाने से बच जाते हैं। आइए, जानते हैं।

पार्टनर से ये तीन झूठ बोलने में कोई बुराई नहीं है
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 07 Dec 2022 03:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कहते हैं कि पति-पत्नी के बीच अगर सच्चाई और ईमानदारी हो, तो लाइफ बहुत ही आसान हो जाती है इसलिए अगर आपको भी पार्टनर के साथ अपनी बॉन्डिंग को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए पार्टनर से सच कहना चाहिए लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि झूठ बोलने से हम पार्टनर को दुख पहुंचाने से बच जाते हैं। इन छोटे झूठों को बोलने का कोई घाटा भी नहीं होता और आपका पार्टनर भी फील गुड़ करने लग जाता है। ऐसे में जानते हैं कि कौन-से हैं वे झूठ जिन्हें बोलने में कोई बुराई नहीं है। हालांकि, अगर आपका पार्टनर कड़वे सच को भी अच्छी तरह से हैंडल करता है, तो आपको सच ही कहना चाहिए। 


पहली कुकिंग की तारीफ 
आपका पार्टनर अगर पहली बार आपके लिए कुकिंग कर रहा है, तो आपको उनकी कुकिंग से ज्यादा उनकी कुकिंग की तारीफ करनी चाहिए। इससे उन्हें मोटिवेशन मिलेगा और आगे भी उनका खाना बनाने का मन करेगा। 


कोई नई चीज ट्राई करने पर 
आपका पार्टनर अगर ड्रेसिंग या फिर किसी और चीज में कोई एक्सपेरिमेंट कर रहा है, तो उनकी तारीफ की सराहना करें। आप अगर कोई नई चीज ट्राई करने पर उन पर हंसने लग जाएंगे, तो न सिर्फ उनका कॉन्फिडेंस लेवल ब्रेक होगा बल्कि उन्हें दुख भी पहुंचेगा। 


गिफ्ट की तारीफ 
आपका पार्टनर अगर आपके लिए कोई ड्रेस खरीद लाया है लेकिन यह ड्रेस आपकी पसंद की नहीं है? ऐसे में आप गिफ्ट के बारे में बुरा कहने की बजाय उनकी कोशिश और पॉजिटिव अप्रोच की तारीफ कर सकते हैं। इससे आप दोनों ही अच्छा फील करेंगे।