फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलबीकानेर में थिएटर आर्ट एंड कल्चर फेस्टिवल 15 जनवरी से शुरू 

बीकानेर में थिएटर आर्ट एंड कल्चर फेस्टिवल 15 जनवरी से शुरू 

राजस्थान कला एवं संस्कृति विभाग के सहयोग से लोकायन संस्थान द्वारा पन्द्रह दिवसीय ऑनलाइन बीकानेर साहित्य, कला, संस्कृति एवं थियेटर फेस्टिवल का आयोजन आगामी 15 से 3० जनवरी तक किया जाएगा। फेस्टिवल...

बीकानेर में थिएटर आर्ट एंड कल्चर फेस्टिवल 15 जनवरी से शुरू 
Pratima Jaiswalएजेंसी ,बीकानेरFri, 08 Jan 2021 07:55 PM

राजस्थान कला एवं संस्कृति विभाग के सहयोग से लोकायन संस्थान द्वारा पन्द्रह दिवसीय ऑनलाइन बीकानेर साहित्य, कला, संस्कृति एवं थियेटर फेस्टिवल का आयोजन आगामी 15 से 3० जनवरी तक किया जाएगा। फेस्टिवल निदेशक नवल किशोर व्यास ने बताया कि कोरोना काल में आयोजित होने वाले बीकानेर के पहले भव्य ऑनलाइन सांस्कृतिक फेस्टिवल में स्थानीय लोक कलाओं, हेरिटेज वॉक, शास्त्रीय संगीत, लोक संगीत, लोक नृत्य से जुड़े 5०० से अधिक कलाकारों के अलावा देश के प्रसिद्ध कलाकार भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे।
इस ऑनलाइन फेस्टिवल में पांच सौ से अधिक कलाकार, वक्ता, साहित्य कमीर्, बुद्धिजीवी, म्यूजियम क्यूरेटर, रंगकमीर् जुडेंगे और अपनी विभिन्न कलाओं से दर्शकों को कला से जोडऩे और सीखने-समझने का प्रयास करेंगे। पहली बार एक साथ एक मंच पर नाटक, अभिनय, निदेर्शन, थिएटर मैनेजमेंट, लोक.नाट्य, लोक कलाओं, विरासत-संस्कृति, संगीत, खान-पान और उससे जुडे सत्र और कार्यशालाएं आयोजित होंगे जो इन क्षेत्र में कार्य कर रहें युवाओ के लिये सीखने और जानने का ये एक बेहतर अवसर होगा। 

epaper