Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलजल्द करने वाले हैं ट्रेन ट्रैवलिंग? इन टिप्स की मदद से करें स्किन केयर

जल्द करने वाले हैं ट्रेन ट्रैवलिंग? इन टिप्स की मदद से करें स्किन केयर

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAvantika Jain
Sun, 05 Dec 2021 02:01 PM
जल्द करने वाले हैं ट्रेन ट्रैवलिंग? इन टिप्स की मदद से करें स्किन केयर

आज चाहें फ्लाइट टिकट कितने सस्ते क्यों न हो, लोग फिर भी ट्रेन से ट्रेवल करना पसंद करते हैं। परिवार संग ट्रेन में ट्रेवल करने की बात कुछ और ही होती है। हालांकि, जहां बुहत सारे अच्छे प्वाइंट हैं ट्रेन से ट्रेवल करने के तो वहीं कुछ बातों का ध्यान रखना भी जरूरी है। जिसमें सबसे जरूरी है स्किन केयर पर ध्यान देना। ट्रेन में ट्रैवल करने पर स्किन केयर पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होती है। ऐसे में जानते हैं ट्रेन ट्रेवल के दौरान कैसे करें स्किन केयर को फॉलो-

 

बार-बार चेहरा न छुएं

ट्रेन ट्रैवलिंग के दौरान ये सबसे जरूरी बात है जिसे आपको ध्यान रखना होता है कि अपने स्किन को बार-बार टच न करें और स्किन को बार-बार साफ करें।

 

मॉइश्चराइज करें

ठंड के दिनों में स्किन को ज्यादा केयर की जरूरत होती है। नाइट ट्रिप से पहले अपनी स्किन को अच्छे से हाइड्रेट करें। लोशन की मदद से अपने हाथ-पैरों को भी अच्छे से मॉइश्चराइज करें। हवा से कई बार स्किन ज्यादा ड्राई हो जाती है तो आप कोशिश करें की आप हर दो घंटे के गैप नें खुद को मॉइश्चाराइज करें। 


एंटी-बैक्टीरियल वाइप्स 

ट्रेन ट्रैवल के दौरान क्लिंजिंग की भी बहुत जरूरत होती है। ऐसे में आप अपने बैग में एंटी-बैक्टीरियल वाइप्स जरूर रखें। ट्रेवल के दौरान ये खूब काम आते हैं। ये न केवल स्किन को साफ करते हैं बल्कि ट्रेन सीटों से लेकर वींडो क्लीन करने में भी खूब काम आते हैं। 

 

मेकअप से रहें दूर

ट्रेन ट्रेवल करते हुए मेकअप से थोड़ी दूरी बनाना जरूरी है। क्योंकि कई बार आप मेकअप के साथ ही सो जाते हैं। जिसकी वजह से स्किन की कंडीशन और भी ज्यादा खराब होने लगती है। ऐसे में स्किन को सांस लेने दें और मेकअप का इस्तेमाल ज्यादा न करें। 

 

बालों को ऐसे संभालें

ट्रेन में सफर करते समय बालों को बांधना बेहद जरूरी है। खूले बाल बहुत जल्द गंदे हो जाते हैं। और फिर फ्रिजी नजर आते हैं। साथ ही ट्रेवल में ये परेशानी का सबब बन सकते हैं। 

epaper

संबंधित खबरें