फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलस्मोकिंग करने वालों को कम पसंद करती है महिलाएं!

स्मोकिंग करने वालों को कम पसंद करती है महिलाएं!

स्मोकिंग करने वालों लोगों को लगता है कि वे सिगरेट पीते हुए कूल लगते हैं और इसलिए वे अपनी सेहत के साथ भी खिलवाड़ करते है। लेकिन एक शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि स्मोकिंग करने से आपकी छवि खराब...

स्मोकिंग करने वालों को कम पसंद करती है महिलाएं!
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीWed, 13 Dec 2017 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

स्मोकिंग करने वालों लोगों को लगता है कि वे सिगरेट पीते हुए कूल लगते हैं और इसलिए वे अपनी सेहत के साथ भी खिलवाड़ करते है। लेकिन एक शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि स्मोकिंग करने से आपकी छवि खराब होती है और इससे आप सामने वाले को आकर्षित नहीं बल्कि दूर भगा रहे है। 

स्मोकिंग के कारण आपके चहरे पर पड़ने वाले झुर्रियों से आप कम आकर्षक लगने लगते है। ब्रिस्टोल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर द्वारा शोध में 500 लोगों को 23 जुड़वा भाईयों या बहनों में से किसी एक को चुनने कहा गया। जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि पुरुषों ने नॉन स्मोकिंग करने वाली 66 प्रतिशत महिलाओं को चुना वहीं महिलाओं ने  नॉन स्मोकिंग करने 68 प्रतिशत पुरूषों को चुना। इसके साथ ही कुछ महिलाओं ने दूसरी नॉन स्मोकिंग करने वाली महिलाओं को 70 प्रतिशत केस में आकर्षक बताया। वहीं पुरुषों ने नॉन स्मोकिंग करने वाले पुरषों को 72 प्रतिशत केस में आकर्षक बताया।

स्मोकिंग सामान्य रूप से होने वाली एजिंग को बढ़ाता है। निकोटिन आपके शरीर की बाहरी चमड़ी के बल्ड वैस्ल्स को सकरा कर देता है। जिससे आपकी स्किन कम लचीली हो जाती है। जिससे झुर्रियां होने लगती है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें