DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फूड ब्लॉगिंग से की शुरूआत, 19 साल की उम्र में सोशल मीडिया पर हैं 2 लाख से ज्यादा फैन फॉलोइंग

                                                                                                                       2

घर पर बनी डिशेज को नए तरीके से प्रजेंट करने और उनके फोटोग्राफी का शौक सोशल मीडिया पर आपको सेलिब्रिटी भी बना सकता है। महज 19 साल की उम्र में अपना करियर शुरू करने वाली सारा हुसैन आज इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जाना-पहचाना चेहरा हैं जो पेशे से फूड ब्लॉगर हैं और छोटी सी शुरूआत को आज लाखों लोगों की पहुंच तक बना चुकी हैं। सारा जिंगजेस्ट नाम से ब्लॉग चलाती हैं जिसमें बेसिक फूड फोटोग्राफी, एडिटिंग और देशभर की अलग-अलग रेसिपीज को अपने खास अंदाज में प्रजेंट करती हैं।

हमेशा से मां के हाथों बनी डिशेज बनाने का शौक था-
सारा ने बताया कि मुझे घर पर मां के हाथों से बनी डिशेज को सजाने का बहुत शौक था। घर पर बाकी सदस्यों को जब थाली में सजी हुई डिशेज मिलती थीं मेरी क्रिएटिविटी को काफी तारीफ मिलती थी। फिर मैंने इस पर गंभीरता से काम करते हुए इसे सोशल मीडिया पर डालना शुरू कर दिया और फूड से जुड़े ब्लॉग्स भी लिखने शुरू किए। सोशल मीडिया पर मेरा फूड ब्लॉग और फूड को रिप्रजेंट करने का तरीका काफी पसंद आया और जल्दी ही इंस्टाग्राम व यूट्यूब पर मेरे फॉलोअर्स लाखों तक पहुंच गए। अगर डिशेज की बात हैं तो मैं जगह-जगह घूमती हूं और वहां के लोकल फूड के बारे में लिखती हूं।

बड़ी कं पनियों ने भी लिया सहयोग -
जानकारी के मुताबिक सारा के फूड ब्लॉगिंग और फोटोग्राफी से कई बड़ी कंपनियों भी खासी प्रभावित रहीं। मेबी लाइन न्यूयॉर्क, मर्सडीज बेंज, रिलायंस डिजीटल, कैडबरी, डॉमिनोज, केएफसी, नोकिया जैसी कंपनियों ने अपने प्रोजेक्ट्स में साराह का सहयोग लिया है। यही नहीं वे कई कॉलेजों में फूड ब्लॉगिंग को लेकर लेक्चर भी दे चुकी हैं और स्टूडेंट्स को इसकी बारीकियां सिखा चुकी हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:starts from food blogger now more than 2 lakhs followers on social media