अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सर्वे: छुट्टियां बिताने के लिए ये शहर हैं सबसे अच्छे, सस्ते में मिल जाएंगी फ्लाइट्स

flights


छुट्टियां बिताने के लिए श्रीनगर और पोर्ट ब्लेयर भारतीयों की दो सबसे पसंदीदा जगह हैं, एक ताजा सर्वे में ये बात सामने आई है। लेकिन इसकी सबसे बड़ी वजह है दोनों की शहरों के हवाई किराए में आई गिरावट।

ऑनलाइन ट्रैवल मार्केटप्लेस 'कायक' ने यह आंकलन किया है कि श्रीनगर और अंडमान की राजधानी पोर्ट ब्लेयर के लिए जाने वाली फ्लाइट्स के दामों में सबसे ज्यादा गिरावट आई है। इसी के चलते ज्यादातर लोग इन दो जगहों पर छुट्टियां बिताने जा रहे हैं। वहीं सर्वे के मुताबिक बैंकॉक, दुबई को पीछे छोड़ते हुए भारतीयों के लिए सबसे प्रमुख छुट्टियां बिताने वाला डेस्टिनेशन बन गया है।  

कायक ने हाल ही में टूल ट्रैवल हैकर गाइड पेश की जिसके आधार पर ये नतीजे सामने आए हैं। यह गाइड दुनिया की सबसे  लोकप्रिय और टॉप डेस्टिनेशंस को रैंकिंग देती है। इसमें ट्रिप के लिए सबसे सस्ते शहरों के अलावा वहां जाने के सबसे अच्छे समय और यात्रा के बारे में बताया जाता है। 

कैबिनेट का फैसला: सिंगल ब्रांड रीटेल में 100% और एयर इंडिया में 49% विदेशी निवेश को मंजूरी

गाइड में यात्रियों के बारे में सूचना जुटाने के लिए 1.5 अरब सर्च पूछताछ का विश्लेषण किया गया है। गाइड के अनुसार, पोर्ट ब्लेयर और श्रीनगर जैसी जगहों के औसत फ्लाइट फेयर में 24 प्रतिशत गिरावट आई है। यह छुट्टियां मनाने के इच्छुक लोगों के लिए कीमत के लिहाज से सबसे अच्छे स्पॉट हैं। कई और डेस्टिनेशंस जैसे जम्मू, मस्कट और कोच्चि के लिए भी विमान किराये में क्रमश: 23 प्रतिशत, 22 प्रतिशत और 19 प्रतिशत की गिरावट आई है। 

OMG: इतनी कम कीमत पर टिकट दे रही हैं एयरलाइंस कंपनियां, जानकर हो जाएंगे हैरान!

इसमें कहा गया है कि श्रीनगर, पोर्ट ब्लेयर और अमृतसर की यात्रा के लिए अगस्त का महीना सबसे बेहतर है। वहीं कोच्चि, मुदरै और मेंगलूर की यात्रा के लिए नवंबर का महीना सबसे कम खर्चीला है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:srinagar and port blair among favourite tourist destinations due to low air prices