DA Image
20 अप्रैल, 2021|3:22|IST

अगली स्टोरी

स्पेशल डेट या पार्टी! इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आधा घंटा पहले लगाएं ये 4 नेचुरल फेस मास्क 

skin care

सोचिए! आप डेट या फिर किसी पार्टी में जा रहे हैं लेकिन आपको अपना चेहरा बहुत डल लग रहा है। ऐसे में मेकअप भी आपको उस तरह से ग्लो नहीं दे पाएगा, जिसकी उम्मीद में आप हैं। ऐसे में आपको कोई ऐसे फेस मास्क की जरुरत होगी, जो आपको इंस्टेंट ग्लो दे। आज हम आपको ऐसे ही चार फेस मास्क बता रहे हैं। 

गेहूं का चोकर फेस मास्क 
इस फेस पैक में आपको दो चम्मच गेहूं के आटे के चोकर में एक चम्मच कच्चा दूध (ऑयली स्किन) या मलाई (ड्राई स्किन) डाल दें। इसके अलावा इसमें एक दो चुटकी हल्दी, गुलाब जल, 4-5 बूंद गुलाब जल डालकर चेहरे पर 20 मिनट रहने दें। इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को हल्के हाथों से रगड़कर साफ कर लें। आपका चेहरा खिल उठेगा। 

 

datedate


दही-बेसन फेस मास्क
इसके लिए आपको दो चम्मच दही में एक चम्मच बेसन, एक चुटकी हल्दी और एक चम्मच टमाटर का रस डालकर 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर ठंडे पानी से धोना है। इसके बाद कोई भी क्रीम चेहरे पर लगाएं और लाइट मेकअप करें। 


चावल का आटा फेस मास्क
चावल का आटा टेनिंग हटाकर चेहरे को नेचुरल ग्लो देता है। इसके लिए आपको चावल के आटे में एक चम्मच कच्चा दूध और एलोवेरा जेल डालकर चेहरे को हल्के हाथों से स्क्रब करके बचे हुए फेस पैक को चेहरे पर 10 मिनट तक लगाकर रखना है। इसके बाद आपका चेहरा काफी ग्लो करेगा। 

 

टमाटर का जूस और चावल का आटा फेस मास्क 
टमाटर का जूस भी टेनिंग दूर करता है। दो चम्मच टमाटर के जूस में एक चम्मच चावल का आटा डालें। इसके बाद अगर आपके पास शहद है, तो आप आधा चम्मच शहद भी इस फेस मास्क में डालकर इस्तेमाल कर सकते हैं। 
-इन फेस मास्क की सबसे खास बात यह है कि यह लड़के और लड़कियों दोनों की स्किन के लिए फायदेमंद हैं।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Special date or party apply these 4 natural face masks half an hour before getting an instant glow