DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  कोरोना होने पर संक्रमित पर्यटक का पूरा खर्च उठाएगा कैनेरी द्वीप, बस पूरे करने होंगे ये नियम

जीवन शैलीकोरोना होने पर संक्रमित पर्यटक का पूरा खर्च उठाएगा कैनेरी द्वीप, बस पूरे करने होंगे ये नियम

एजेंसी,कैनेरी द्वीपPublished By: Manju Mamgain
Sun, 09 Aug 2020 05:52 PM
कोरोना होने पर संक्रमित पर्यटक का पूरा खर्च उठाएगा कैनेरी द्वीप, बस पूरे करने होंगे ये नियम

अगर आप कोरोनावायरस के दौरान बिना डर के छुट्टियों पर जाना चाहते हैं तो कैनेरी द्वीप आपके लिए सबसे उत्तम गंतव्य हो सकता है।  यहां आने वाले पर्यटकों को अगर कोरोनावायरस संक्रमण होता है तो द्वीप की सरकार उनके इलाज का पूरा खर्च उठाएगी।

कैनेरी द्वीप की स्थानीय सरकार फ्रेंच बीमा कंपनी एक्सा के साथ मिलकर उनके यहां आने वाले स्पेन के और अन्य देशों के पर्यटकों को कोरोनावायरस संक्रमण से संबंधित मुफ्त बीमा कवरेज देने की योजना बनाई है। खबरों के अनुसार इस पॅालिसी के तहत पर्यटकों के क्वारंटाइन, इलाज और घर वापस जाने का खर्च भी दिया जाएगा। 

सभी बीमा पॅालिसियों की तरह इनमें भी कई शर्तें हैं। शर्तों के अनुसार पहले से मौजूद किसी बीमारी को इसमें कवर नहीं किया जाएगा। इसमें द्वीप पर आने से पहले ही कोरोनावायरस संक्रमित होना भी शामिल है।

मोरक्को से 62 मील पश्चिम में स्थित इस द्वीप ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह कवायद की है। कैनेरी द्वीप के पर्यटन अधिकारी याइज़ा कैस्टिला ने अपने टि्वटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा करते हुए इस योजना की जानकारी दी। 

यूके  और  स्विट्जरलैंड में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकारों ने पर्यटकों को क्वारंटाइन करने के अनिवार्य नियम लागू कर दिए हैं।  स्पेन में भी पर्यटकों की आवक नहीं बढ़ने से होटल और रेस्तरां खाली पड़े हैं।

कैनेरी द्वीप वर्तमान में पर्यटकों के लिए बिना क्वारेंटाइन के खुले हैं। यहां छह साल से ऊपर की उम्र वाले लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। बार में भी कम संख्या में लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है और हर जगह सामाजिक दूरी के नियमों का पालन  किया जा रहा है। 

संबंधित खबरें