फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलSkincare With Flowers: निखरी रंगत और ग्लो के लिए फूलों से बनाएं इंस्टेंट फेस पैक, कम मेहनत में मिलेगी सुंदर त्वचा

Skincare With Flowers: निखरी रंगत और ग्लो के लिए फूलों से बनाएं इंस्टेंट फेस पैक, कम मेहनत में मिलेगी सुंदर त्वचा

निखरी, बेदाग और ग्लोइंग स्किन के लिए आप फूलों को अपने स्किन केयर में शामिल कर सकते हैं। हर फूल की अपनी एक क्वालिटी होती है, तो जानिए स्किन केयर में फूलों से झटपट कैसे बनाएं फेस पैक।

Skincare With Flowers: निखरी रंगत और ग्लो के लिए फूलों से बनाएं इंस्टेंट फेस पैक, कम मेहनत में मिलेगी सुंदर त्वचा
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 25 Apr 2022 09:50 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

खूबसूरत स्किन के लिए लोग सुबह और रात में सोने से पहले एक स्किन केयर को फॉलो करते हैं। ऐसा करने से स्किन से सभी तरह की गंदगी को हटाने में मदद मिलती हैं। अगर स्किन अच्छी और हेल्दी होती है तो खुद में कॉन्फिडेंस बढ़ जाता है। हालांकि, लड़कियां सोचती हैं कि इस तरह की स्किन पाने के लिए उन्हें मेहंगे क्लिनअप और फेशियल का सहारा लेना होगा। लेकिन अगर आपको कहा जाए की बेहद कम मेहनत और बहुत ज्यादा रुपये खर्च किए बिना आप खूबसूरत स्किन पा सकते हैं तो आप जरूर इसके बारे में जानना चाहेंगे। तो बता दें कि आप स्किन केयर में फूलों को शामिल कर निखरी और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। तो जानिए फूलों से कैसे बनाया जाए इंस्टेंट फेस पैक।   

 

Wheat Flour Face Pack: टैनिंग हटाकर स्किन को चमकदार बनाएंगे आटे से बने ये फेस पैक, एक बार जरूर करें ट्राई

 

फूलों से कैसे बनाएं फेस पैक (Flower se Kaise Banayein Face Pack)

1) गेंदे के फूल- घर की सजावट से लेकर पूजा में इस्तेमाल होने वाले गेंदे के फूल काफी काम आते हैं। इन फूलों की मदद से आप फेस पैक बना सकती हैं और अपनी स्किन को निखार सकती हैं। इसे बनाने के लिए गेंदे के फूल की पत्तियां, आंवला पाउडर, दही और नींबू के जूस को अच्छे से मिक्स करें और एक पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से अप्लाई करें और फिर 15 से 20 मिनट के लिए लगा रहने के बाद चेहरे को धोएं।


2) गुलाब के फूल- स्किन केयर में फूलों की बात होती है तो गुलाब का नाम सबसे पहले लिया जाता है। इसका फेस पैक बनाने के लिए आपको गुलाब की पत्तियां, चंदन पाउडर और दूध की जरूरत है। इसे बनाने के लिए गुलाब की पत्तियों को पानी में कुछ देर के लिए उबाल लें ऐसा करने इनहें पीसने में आसानी होती है। गुलाब की पत्तियों को ब्लेंड करने के बाद इसमें चंदन पाउडर और दूध मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अप्लाई करें। कुछ देर इसे सूखने के बाद गुनगुने पानी से इसे साफ करें। ऑयली स्किन से एक्सट्रा ऑयल हटाने में ये पैक मददगार है। साथ ही ये स्किन को फ्लोलेस लुक देता है।

 

Kiara Advani Skin Care: कियारा की ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट है ये घरेलू नुस्खा, इस तरह करती हैं दिन की शुरुआत

 

3) चमेली के फूल- अपनी खुशबू से हर किसी का मन खुश कर देने वाली चमेली के फूल का इस्तेमाल फेस पैक बनाने के लिए करें। इसे बनाने के लिए फूल की पत्तियों को अच्छे से मैश करें। फिर इसमें दही और शक्कर अच्छे से मिलाएं। साफ चेहरे पर इस पेस्ट को अप्लाई करें और फिर 15 मिनट बाद चेहरे को साफ करें। 


4) लैवेंडर के फूल- लैवेंडर के फूल का रंग हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है। इस फूल की पत्तियों में ओट्स मिलाकर इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए पत्तियों को उबालें और उन्हें ब्लेंड करें। इसमें ओट्स को भी ब्लेंड करें फिर इस फेस पैक को अप्लाई करें। 


5) गुड़हल के फूल- ब्यूटी इंहेंस करने के लिए गुड़हल का फूल भी खूब काम आ सकता है। इसे बनाने के लिए गुड़हर, गुलाब, दही और मुलतानी मिट्टी को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें और फिर इसे अपने चेहरे पर अप्लाई करें। 5 मिनट लगा रहने के बाद सर्कुलर मोशन में चेहरे की मसाज करें और फिर फेस वॉश करें। 

Skin Care With Cucumber: बेदाग और जवां स्किन के लिए असरदार हैं खीरे से बने ये फेस पैक, तुरंत दिखेगा रिजल्ट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें