DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  ऑयली स्किन के लिए किसी ब्यूटी मैजिक से कम नहीं ये पांच नेचुरल चीजें 

जीवन शैलीऑयली स्किन के लिए किसी ब्यूटी मैजिक से कम नहीं ये पांच नेचुरल चीजें 

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Published By: Pratima Jaiswal
Sat, 03 Apr 2021 11:55 AM
ऑयली स्किन के लिए किसी ब्यूटी मैजिक से कम नहीं ये पांच नेचुरल चीजें 

गर्मियों में चेहरे को ग्लोइंग बनाना किसी चुनौती से कम नहीं है. खासकर जब इस मौसम में स्किन पर ऑयल जमने लगता है. ऐसे में आपको ऐसे घरेलू उपाय अपनाने चाहिए जिससे न सिर्फ स्किन के ऑयल से छुटकारा मिले बल्कि इंस्टेंट ग्लो भी मिले. आज हम आपको ऐसी ही पांच चीजें बता रहे हैं जो स्किन केयर के लिए बेहद कारगर है. 
 

गुलाब जल 
गुलाब जल हमारे चेहरे को साफ करने के साथ सॉफ्टनेस को बरकरार रखता है। गुलाब जल का को रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं और फिर मालिश करें। सुबह चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लें। इसके बाद आपका चेहरा चमकने लगेगा। 

 

एलोवेरा 
एलोवेरा के इस्तेमाल से चेहरे में नमी आती है और आवश्यक पोषण मिलता है। एलोवेरा के गूदे को निकालकर चेहरे पर लगाएं और कुछ देर के लिए छोड़ दें या फिर इसे रात भर के लिए भी लगा सकती हैं। और सुबह उठकर चेहरे को धो लें चेहरा चमक उठेगा। 

 

aloevera skin care


दही 
दही टैनिंग हटाने में बेहज कारगर है। ताजा व ठण्डा दही डबल परत में लगाएं व आँखों के नीचे सावधानीपूर्वक चेहरे पर 30 मिनट के लिए ऐसे ही छेड़ दें। इसके बाद सादा पानी से चेहरा धो लें। 2 घण्टे तक इस पर कुछ न लगाएं। 

 

कच्चा दूध 
कच्चे दूध में मौजूद प्रोटीन, कैल्शियम जैसे कई तत्व चेहरे की निखार लाने मदद करते हैं। चेहरे पर कॉटन से ठण्डा व कच्चा दूध लगाएं और 15 मिनट तक सूखने पर इसे धो डालें। इससे आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा। 

 

नारियल का तेल 
नारियल तेल के चेहरे पर इस्तेमाल करने से गंदगी या मेकअप साफ भी हो जाएगा और किसी तरह का नुकसान भी नहीं होगा। नारियल तेल को चेहरे पर लगाकर कुछ देर तक मलें, इसके बाद क़ॉटन की मदद से तेल हटाकर आईस को चेहरे पर लगाएं और सो जाएं। सुबह उठकर आप देखेंगी कि चेहरा एक बार के प्रयोग से चमक उठा है।
 

संबंधित खबरें