फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलSkin Care: ट्रैवलिंग के दौरान अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स, तेज धूप से होगा बचाव

Skin Care: ट्रैवलिंग के दौरान अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स, तेज धूप से होगा बचाव

Skin Care Tips While Travelling: गर्मी के मौसम में ट्रैवलिंग के दौरान स्किन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। इसमें टैनिंग, सनबर्न और दूसरी समस्याएं शामिल हैं। निपटने के लिए इन स्किन टिप्स को अपनाएं।

Skin Care: ट्रैवलिंग के दौरान अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स, तेज धूप से होगा बचाव
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 May 2023 10:19 AM
ऐप पर पढ़ें

गर्मियों के मौसम में लोग घूमने-फिरने की प्लानिंग करते हैं। इस दौरान लोग अपनी हेल्थ का तो खूब खयाल रखते हैं, लेकिन स्किन को भूल जाते हैं। इस दौरान अपनी स्किन का अच्छे से खयाल रखना जरूरी है, वर्ना कई समस्याएं हो सकती हैं। तेज धूप के कारण स्किन काली नजर आने लगती है। साथ ही डेड स्किन बढ़ जाती हैं। इन सभी स्किन प्रॉब्लम्स से बचने के लिए कुछ टिप्स को अपनाएं। 

पानी पीने का बनाएं रूटीन

गर्मी के मौसम में स्किन का खयाल रखने के लिए पानी पीना जरूरी है। घूमते समय अपने साथ एक पानी की बोतल जरूर रखें और फिर हर घंटे में पानी पीएं। पानी की कमी से एनर्जी तो कम होती ही है, साथ ही जल्दी थकान भी होने लगती है। इन सभी परेशानियों से बचने के लिए पानी मददगार है। 

स्क्रबिंग से मिलेगा फायदा

घूमने के लिए जा रहे हैं को अपने साथ स्क्रबिंग फेस वॉश या क्रीम रखें। गर्मी में स्किन को एक्सट्रा केयर की जरूरत होती है। ऐसे में स्क्रबिंग करें, इसे एक दिन के गैप में कर सकते हैं। ये स्किन से डेड स्किन हटाने में मदद करेगा, साथ ही टैनिंग को भी हटाएगा। 

सनस्क्रीन रखें साथ 

घूमने के दौरान जब भी बाहल निकलें तो सनस्क्रीन लगाएं। इस शरीर के हर उस हिस्से में लगाएं जो कपड़ों से नहीं ढ़के हों। सनस्क्रीन को हर दो या तीन घंटों में लगाने की सलाह दी जाती है। मेकअप के बाद सनस्क्रीन लगाने में मुश्किल होती है, ऐसे में आप क्रीम की जगह एक स्प्रे साथ रख सकते हैं। 

मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं

हर मौसम में स्किन को हाइड्रेट करना जरूरी है। मॉर्निंग और नाइट स्किन केयर में मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। ये स्किन में नमी बनाए रखता है। इसे लगाते समय आप हल्की मसाज कर सकते हैं।

गर्मियों के मौसम में स्किन के लिए बेस्ट रहेंगे ये फेस टोनर, पूरी तरह से साफ होंगे पोर्स

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें