फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलडैंड्रफ से निपटने के लिए अपनाएं ये 2 तरीके, मिलेगी शाइन और ग्रोथ

डैंड्रफ से निपटने के लिए अपनाएं ये 2 तरीके, मिलेगी शाइन और ग्रोथ

How to Get Rid of Dandruff: डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो यहां बताई कुछ आसान तरीकों के बारे में बता रहे हैं जो आपके काम आएंगे। इन तरीकों को आप आसानी से फॉलो कर सकते हैं। देखिए-

डैंड्रफ से निपटने के लिए अपनाएं ये 2 तरीके, मिलेगी शाइन और ग्रोथ
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Feb 2023 09:56 AM
ऐप पर पढ़ें

डैंड्रफ एक कॉमन समस्या है। इस परेशानी के कारण बालों को अच्चे से क्लीन करने में काफी परेशानी होती है। क्योंकि आप चाहें जितना शैम्पू बालों में लगा लें, डैंड्रफ के कारण ये फिर से ऑयली हो ही जाते हैं। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं और निपटने के लिए कई तरह के शैम्पू और तेल का इस्तेमाल कर चुके हैं तो अब आपक कुछ घरेलू तरीको को अपनाना चाहिए। यहां 2 सिंपल तरीके है, जो डैंड्रफ से निपटने में आपकी मदद करेंगे।

एलोवेरा करें यूज 

बालों में डैंड्रफ से निपटने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए हफ्ते में तीन बार आपको एलोवेरा का रस अपने बालों में लगाना होगा। इसके लिए एलोवेरा की ताजी पत्ती से जेल निकालें और फिर इसे मिक्सर में अच्छे से ब्लेंड करें। इस जेल के साथ नींबू का रस और नारियल तेल मिलाएं। अब इस मिश्रण को बालों में अच्छे से लगाएं। इसे कुछ देर के लिए लगा रहने दें और फिर ताजे पानी से बाल धोएं। 

 

चावल का पानी

डैंड्रफ से निपटने के लिए चावल का पानी आपकी मदद कर सकता है। इसके लिए एक कप चावल को अच्छे से धोएं और फिर इसे 3 कप पानी में भिगो दें। कुछ देर बाद इन चावल को छानकर अलग करें और शैंपू करने के बाद इस पानी से बाल धोएं। इस पानी से बाल धोने के बाद बालों में कुछ भी ना लगाएं। 

हेयर फॉल से लेकर डैंड्रफ तक के इलाज में खूब काम आएंगे ये घरेलू नुस्खे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें