फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलएकल श्रीहरि रजत जयंती वर्ष महोत्सव 6 मार्च से होगा शुरू

एकल श्रीहरि रजत जयंती वर्ष महोत्सव 6 मार्च से होगा शुरू

वनवासी समाज को समर्पित एकल अभियान एवं श्रीहरि सत्संग समिति के रजत जयंती वर्ष महोत्सव का आरंभ छह और सात मार्च को नई दिल्ली में आयोजित होगा। कार्यक्रम की संयोजिका मीना अग्रवाल ने आज यहां बताया कि...

एकल श्रीहरि रजत जयंती वर्ष महोत्सव 6 मार्च से होगा शुरू
एजेंसी ,झुंझुनूSun, 28 Feb 2021 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

वनवासी समाज को समर्पित एकल अभियान एवं श्रीहरि सत्संग समिति के रजत जयंती वर्ष महोत्सव का आरंभ छह और सात मार्च को नई दिल्ली में आयोजित होगा। कार्यक्रम की संयोजिका मीना अग्रवाल ने आज यहां बताया कि दो दिवसीय रजत जयंती समारोह में अभियान की संकल्पना, अनुभव कथन, प्रतियोगिता सम्मान, पुस्तक विमोचन, फिल्म प्रदर्शन, एकल सुर ताल इत्यादि विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी। उन्होंने बताया कि छह मार्च को लाजपत भवन सभागार में पत्रकार रजत शमार्, अंशुमान तिवारी, प्रफुल्ल केतकर और रामबहादुर राय की उपस्थति में दोपहर 2.3० बजे महोत्सव का उद्घाटन होगा जिसमें महर्षि वशिष्ठ और महर्षि विश्वामित्र नामक डेढ़-डेढ़ घंटे के दो चचार् सत्र होंगे।अग्रवाल ने बताया कि सात मार्च को वनवासी कथाकारों द्वारा केदारनाथ साहनी सभागार, कनाट प्लेस में 5.०० बजे से 7.3० बजे तक श्रीहरि द्वारा प्रशिक्षत कथाकार, वनवासी भाई-बहनों द्वारा एक भव्य कार्यक्रम 'भारत के रंग एकल के संग' प्रस्तुत किया जाएगा।उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में झारखंड के दिलेश्वर यादव, राधेश्याम, निर्मल भाई एवं नितेश कुमार, महाराष्ट्र के विकास मगर, उत्तर प्रदेश के सोनू कुमार, उत्तराखंड की हिमा कुमारी एवं निशा सेन, असम की नंदिनी हाजोंग, प्रिया चंद एवं जुनाकी पांडव असम, हिमाचल प्रदेश की करुणा ठाकुर, मध्य प्रदेश से अशोक शरण एवं जोहन सिंह मरकाम और बिहार की खुशबू कुमारी प्रस्तुति देंगे। 
श्रीहरि सत्संग समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्यनारायण काबरा ने बताया कि पूरे भारत वर्ष में एकल श्रीहरि के 22 चैप्टर्स द्वारा वर्ष भर कार्यक्रम करने की योजना है। समिति की मुंबई इकाई के अध्यक्ष विजय जी. केडिया के अनुसार महोत्सव का समापन, वर्ष के अंत में एक भव्य कार्यक्रम के साथ मुंबई में होगा। रजत जयंती समारोह में सुभाष चन्द्रा, पंजाब केसरी की किरन चोपड़ा और प्रताप सूर्यवंशी विशेष अतिथि होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें