DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलBeauty Tips: क्या 3 महीने में बदलना चाहिए मस्कारा? खरीदते समय ध्यान में रखें ये बातें

Beauty Tips: क्या 3 महीने में बदलना चाहिए मस्कारा? खरीदते समय ध्यान में रखें ये बातें

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAvantika
Tue, 28 Sep 2021 07:34 PM
Beauty Tips: क्या 3 महीने में बदलना चाहिए मस्कारा? खरीदते समय ध्यान में रखें ये बातें

मेकअप इन दिनों जरूरत बन गया है। लड़की हो या महिलाएं सभी खुद को अच्छा दिखाने के लिए मेकअप का सहारा लेती हैं। जरूरी नहीं है कि मेकअप लोग ब्राइट दिखने के लिए करते हैं बल्कि इन दिनों मेकअप प्रेजेंटेबल दिखने के लिए किया जाता है। परफेक्ट मेकअप वही है जिसमें आप कंफर्टेबल फील करें। रोजाना के मेकअप की बात करें तो उसमें अधिकतर लड़कियां लिपस्टिक, काजल और मस्कारे का इस्तेमाल करती हैं। जहां काजल आंखों को बड़ा दिखाने में मदद करता है वहीं मस्कारा पलकों को शेप देता है। साथ ही उन्हें खूबसूरत भी बनाता है, लेकिन आप भी उन लोगों में से एक है जिसे मस्कारा खरीदना नहीं आता तो आइए जानते हैं।

1) मस्कारा खरीदने के लिए किसी साइंस की जरूरत नहीं है, लेकिन कुछ बातों को ध्यान में रखने की जरूरत है। सबसे पहले मस्कारा ब्रश को देखें। बता दें कि मस्कारा में दो तरह के ब्रश आते हैं। एक ब्रश तो वह होता है जो पलकों को घना लुक देता है, वहीं दूसरा ब्रश एचडी लैशेज वाला होता है।

2) इन दिनों बारिश का मौसम है ऐसे में मेकअप फैल न जाए इसलिए लड़कियां वॉटरप्रूफ मस्कारा खरीदती हैं, लेकिन अगर आप रोजाना मस्कारा इस्तेमाल करती हैं तो फिर वह वॉटरप्रूफ नहीं होना चाहिए। 
       
3) वैसे तो मस्कारा पैकेट में पैक होता है। लेकिन फिर भी खरीदते समय अच्छी तरह से देख लें उसकी शेप पर्फेक्ट हो। साथ ही मेनयूफेक्चरिंग डेट भी चेक करें। क्योंकि अगर मस्कारा बहुत दिन पुराना होगा तो वह अंदर से सूखा हो सकता है। 

4) छोटी आंखे हैं तो ब्लैक कलर के मस्कारे की जगह ब्लू शेड का मस्कारा खरीद सकती हैं। ये आपकी आखों पर ज्यादा अच्छा लगेगा और आंखें भी बड़ी लगेंगी।
 
5) कई लड़कियां ब्लैक कलर के मस्कारे को ही तव्वजों देती है। लेकिन आप इस स्किन टोन के हिसाब भी खरीद सकते हैं। जैसे अगर स्किन टोन डार्क है तो ब्लैक मस्कारा ले सकते हैं और अगर स्किन ब्राइट है तो फिर ब्लैक के बजाय डार्क ब्राउन कलर का मस्कारा खरीद सकती हैं।

क्या तीन महीने में फेंक देना चाहिए मस्कारा?

ब्यूटी एक्सपर्ट्स की मानें तो अगर आप किसी मस्कारे को इस्तेमाल कर रही हैं और उसे तीन महीने से ज्यादा हो गए हैं तो आप उसे इस्तेमाल ना करें। इसलिए जब भी आप मस्कारा खरीदें तो बजट में ही खरीदें, क्योंकि तीन महीने बाद इसे डिस्पोज करना ही होता है।   

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें