फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलपुरुषों की हाइट का उनकी सेक्स लाइफ से है कनेक्शन? जानें शोध का नतीजा

पुरुषों की हाइट का उनकी सेक्स लाइफ से है कनेक्शन? जानें शोध का नतीजा

पुरुषों की हाइट और उनकी सेक्स लाइफ को लेकर एक स्टडी में इंट्रेस्टिंग बातें सामने आई हैं। The Journal of Sexual Medicine में छपी एक स्टडी के मुताबिक, छोटी हाइट के पुरुष लंबे पुरुषों से ज्यादा...

पुरुषों की हाइट का उनकी सेक्स लाइफ से है कनेक्शन? जानें शोध का नतीजा
टीम, लाइव हिंदुस्तान,मुंबईTue, 28 Dec 2021 02:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पुरुषों की हाइट और उनकी सेक्स लाइफ को लेकर एक स्टडी में इंट्रेस्टिंग बातें सामने आई हैं। The Journal of Sexual Medicine में छपी एक स्टडी के मुताबिक, छोटी हाइट के पुरुष लंबे पुरुषों से ज्यादा सेक्शुअली ऐक्टिव होते हैं। या कह सकते हैं कि उनकी सेक्स लाइफ बेहतर होती है। न्यूयॉर्क यूनीवर्सिटी में हाइट और उनके व्यवहार से जुड़े कुछ और भी खुलासे हुए हैं। साथ ही यह भी सामने आया है कि कम हाइट के पुरुष घर के काम ज्यादा करने के साथ पैसे भी ज्यादा कमाते हैं। यह शोध 531 पुरुषों पर किया गया था। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस शोध के नतीजे को 'स्पाइडर मैन' ऐक्टर टॉप हॉलैंड ने लाइक किया है। उनकी हाइट 5 फीट 8 इंच है। 


कम तलाक देते हैं छोटी हाइट के पार्टनर


शोध में 531 पुरुष लिए गए जिनकी हाइट 5 फीट 9 इंच तक ही थी। स्टडी में पाया गया कि जिन पुरुषों की लंबाई 5 फीट 9 इंच से कम थी वह सेक्शुअी ज्यादा ऐक्टिव थे और उनकी सेक्स ड्राइव बेहतर थी। महिलाएं भले ही टॉल, डार्क और हैंडसम साथी के ख्वाब देखती हैं लेकिन शोध में सामने आया कि छोटी हाइट के पुरुषों में अपने पार्टनर को तलाक देने की प्रवृत्ति भी 32 फीसदी कम पाई गई। 


छोटी हाइट वाले कमाई में भी निकले आगे


शोध में शामिल हुए कम लंबाई वाले पुरुष लंबे पुरुषों की अपेक्षा हर हफ्ते 1 घंटे ज्यादा घर का काम करते थे और पैसे कमाने में भी आगे निकले। कुल मिलाकर 531 पुरुषों पर किए गए शोध में कम हाइट वाले पुरुष अच्छे पार्टनर साबित हुए। शोध के नतीजे को टॉम हॉलैंड ने लाइक किया है। टॉम की हाइट बहुत ज्यादा नहीं है और इस पर बात करने में वह कभी झिझकते नहीं हैं। 

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by LADbible (@ladbible)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें