DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलस्किन एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी, मेकअप उतारे बगैर सोने से जल्द आ सकता है बुढ़ापा

स्किन एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी, मेकअप उतारे बगैर सोने से जल्द आ सकता है बुढ़ापा

एजेंसी ,लंदनManju Mamgain
Wed, 22 Sep 2021 10:43 AM
स्किन एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी,  मेकअप उतारे बगैर सोने से जल्द आ सकता है बुढ़ापा

मेकअप लगाने से खूबसूरती में इजाफा होता है और उम्र कम नजर आती है। मगर सोते वक्त मेकअप न उतारने से इसका उल्टा असर हो सकता है। विशेषज्ञों ने यह चेतावनी दी है। रात को चेहरे से मेकअप साफ न करने की भूल आपको जल्दी वृद्ध बना सकती है। इसके साथ ही इससे आंखों में संक्रमण भी हो सकता है। इससे त्वचा को नुकसान पहुंचता है।

स्किन एक्सपर्ट डॉ कैथरीन बॉरीसिविक्ज ने सोने से पहले क्लींजिंग का महत्व स्पष्ट करते हुए यह बात बताई हैं। रात को मेक-अप के साथ सोती हैं तो स्किन की डेड सेल्स और ऑयल फंस जाता है। इससे चेहरे का रंग काला पड़ने लगता है। 

विशेषज्ञों ने कहा- त्वचा में बैक्टीरिया पनपने लगते है:
त्वचा विशेषज्ञों ने रातभर चेहरे पर मेकअप लगा छोड़ने के बाद चेहरे के हाल को बयां किया है। उनका कहना है कि इससे त्वचा में बैक्टीरिया पनपने लगते हैं, त्वचा में गंदगी फंसी रह जाती है और कोलेजन का उत्पादन धीमा हो जाता है।

उन्होंने कहा कि सौंदर्य प्रसाधनों को बहुत लंबे समय तक चेहरे पर लगा छोड़ने से होने वाली समस्याओं में आंखों का संक्रमण, पलकों पर दाने आदि शामिल हैं। त्वचा विशेषज्ञ डॉ कैथरीन बॉरीसिविक का सुझाव है कि रात को सोते वक्त त्वचा की दोहरी सफाई है। इससे त्वचा चमकदार बनती है। 

 

यह भी पढ़ें : मसूर दाल देगी आपकी स्किन को नेचुरल ग्लो, जानिए इसके फायदे और इस्तेमाल का तरीका

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें