DA Image
हिंदी न्यूज़ › लाइफस्टाइल › इस तरह के दोस्तों से लव लाइफ शेयर करना पड़ सकता है भारी, बचकर रहें
लाइफस्टाइल

इस तरह के दोस्तों से लव लाइफ शेयर करना पड़ सकता है भारी, बचकर रहें

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Manju Mamgain
Tue, 28 Sep 2021 06:22 PM
इस तरह के दोस्तों से लव लाइफ शेयर करना पड़ सकता है भारी, बचकर रहें

Secret Rules Of Love Life: कोई भी रिलेशनशिप दो चीजों पर टिकी होती है, प्यार और विश्वास। लेकिन कई बार प्यार में जब कोई तीसरा आ जाता है तो चीजें बड़ी तेजी से खराब होने लगती हैं। फिर चाहे वो आपका जिगरी दोस्त ही क्यों न हो। आपके दोस्त या परिवार के ही लोग अनजाने में आपका रिलेशनशिप कब खराब कर देते हैं इसका अहसास बहुत देर से होता है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने रिलेशनशिप की बातें, कभी भी किसी तीसरे व्यक्ति के साथ शेयर न करें। आइए जानते हैं आखिर किस तरह के दोस्तों से नहीं डिसकस करनी चाहिए अपनी लव लाइफ।

इस तरह के दोस्तों से न शेयर करें अपनी लव लाइफ-
जिसे आपको दूसरों के साथ देखकर हो जलन-

अपने ऐसे किसी भी दोस्त के साथ अपनी लव लाइफ की बातें शेयर न करें जिसे आपको दूसरों के साथ देखकर जलन फील होती हो। ऐसे दोस्तों का साथ आपकी लव लाइफ को भी खराब कर सकता है। आप इस तरह के दोस्त के साथ अलग से चीजें प्लान करें। ध्यान रखें कभी भी ऐसे लोगों के साथ अपनी लव लाइफ मिक्स न करें। अपनी दोस्ती और लव लाइफ को अलग रखने पर ही आप खुश रहेंगे।

लव लाइफ की हर छोटी-बड़ी डिटेल जानने वाले-
ऐसे दोस्त जो उम्मीद करते हैं कि आप उन्हें दोस्त होने के नाते अपनी लव लाइफ से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात बताएं, हकीकत में प्यार के दुश्मन होते हैं। ऐसे लोगों की वजह से आपके पार्टनर का आप पर से भरोसा उठ सकता है। 

मनमानी करने वाले दोस्त-
कई बार लाइफ में कुछ ऐसे दोस्त भी बन जाते हैं जो आपकी लाइफ का रिमोट अपने हाथ में रखना चाहते हो। ऐसे दोस्त आपको हर समय बच्चा या नासमझ कर अपली सलाह आपके ऊपर थोपते रहते हैं। ध्यान रखें किसी दूसरे की विचारधारा आप पर हावी नहीं होनी चाहिए। चाहे वो दोस्त हो या प्रेमी। याद रखें कि दोस्त को आपके प्रेमी के दिमाग को पढ़ने की कोई आवश्यकता नहीं है। यह बात खुद समझें और दोस्त को भी समझाएं।

हर सलाह देने वाला दोस्त-
जरूरी मुद्दों पर अपने दोस्त से सलाह लेना कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन जब आप हर बार कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने दोस्त का सुझाव मांगने लग जाए तो आपका ऐसा करना आपका आपके पार्टनर के साथ रिलेशनशिप खराब कर सकता है।

संबंधित खबरें