फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलRupali Ganguly Beauty Tips: ये हैं आपकी चहीती 'अनुपमा' के ब्यूटी सीक्रेट्स, ऐसे करती हैं त्वचा की देखभाल

Rupali Ganguly Beauty Tips: ये हैं आपकी चहीती 'अनुपमा' के ब्यूटी सीक्रेट्स, ऐसे करती हैं त्वचा की देखभाल

रूपाली गांगुली उर्फ अनुपमा के लाखों-करोड़ों चाहने वाले हैं। सीरियल में अपनी दमदार एक्टिंग से उन्होंने सभी को दीवाना बना दिया है। जान लेते हैं रूपाली अपनी स्किन को जवां बनाए रखने के लिए क्या करती हैं।

Rupali Ganguly Beauty Tips: ये हैं आपकी चहीती 'अनुपमा' के ब्यूटी सीक्रेट्स, ऐसे करती हैं त्वचा की देखभाल
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 18 May 2022 11:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly) उर्फ अनुपमा टीवी का चर्चित चेहरा पहले से ही रही हैं लेकिन टीवी शो अनुपमा (Anupamaa) से उन्होंने एक अलग ही पहचान हासिल की है। साल 2020 में शुरू हुए इस सीरियल ने टीआरपी लिस्ट में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। वहीं, अपनी बेहतरीन अदाकारी के चलते रूपाली ने सभी को अपना मुरीद बना लिया है। सीरियल में सादगी भरा जीवन जीने वालीं अनुपमा असल जिंदगी में बेहद स्टाइलिश और ग्लैमरस हैं। इसके अलावा रूपाली अपने लुक्स को लेकर भी अपडेट रहती हैं। उनका फैशन सेंस लाजवाब है और अपनी फिटनेस पर भी वो खूब काम करती हैं। यही वजह है कि 45 की उम्र में भी वे किसी से कम नहीं हैं, महिलाएं उनके स्टाइल को खूब फॉलो करती हैं। आइए जान लेते हैं सभी की चहीती अनुपमा अपनी स्किन को जवां बनाए रखने के लिए क्या करती हैं। अनुपमा के ब्यूटी सीक्रेट्स -

खुद को रखती हैं हाइड्रेटेड - त्वचा पर अंदरूनी निखार के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीना चाहिए। शरीर को हाइड्रेट करने के साथ-साथ त्वचा के लिए भी यह जरूरी है। इसके लिए रूपाली दिनभर में खूब पानी पीती हैं। इसके अलावा नारियल पानी और फ्रूट जूस भी उनकी डाइट में होते हैं।

क्लींजिंग - त्वचा को साफ रखना बहुत जरूरी है। इससे कई स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाया जा सकता है। रूपाली त्वचा की सफाई और उसे पोषण देने के लिए दूध का इस्तेमाल करती हैं। इससे त्वचा निखरी और जवां-जवां भी लगती है।

मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन - चेहरा साफ करने के बाद कई बार ड्राईनेस का सामना करना पड़ता है इसलिए रूपाली हमेशा अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करती हैं। इसके अलावा वो कहीं भी बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती हैं।

मेकअप रिमूव करना - शूटिंग के चलते रूपाली को दिनभर मेकअप लगाए रहना होता है लेकिन वो सोने से पहले हमेशा इसे रिमूव करती हैं। चेहरे को अच्छे से साफ करने के बाद वो नाइट क्रीम लगाती हैं।

होममेड फेस पैक - रूपाली बाहरी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को इस्तेमाल करने से बचती हैं। वो अक्सर मुल्तानी मिट्टी, दूध और शहद से बना पैक हफ्ते में एक या दो बार जरूर लगाती हैं।

हेल्दी डाइट - फिट रहने के लिए हेल्दी डाइट जितनी जरूरी होती है उतनी ही त्वचा के लिए भी होती है। रूपाली हेल्दी डाइट फॉलो करती हैं। रूपाली तैलीय खाने से बचती हैं और हरी सब्जियां, फल और प्रोटीन से भरपूर भोजन करती हैं।

यह भी पढ़ें : Skin Care from Jamun: ऑयली से लेकर ड्राई स्किन वालों तक, सभी के लिए फायदेमंद है जामुन, ऐसे करें इस्तेमाल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें