DA Image
8 अप्रैल, 2021|10:23|IST

अगली स्टोरी

Rose Day Special: ‘रोज डे’ पर गुलाब गिफ्ट करने से पहले जान लें किस रंग का होता है क्या मतलब, फायदे में रहेंगे

rose day

Rose Day Special: व्यक्ति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शब्दों का ही नहीं बल्कि कई चीजों का सहारा लेता है। ऐसी ही एक अभिव्यक्ति का साधन है फूल। जी हां आज 7 फरवरी से रोज डे के साथ वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है। ऐसे में प्यार में डूबे लोग अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कभी गिफ्ट्स तो कभी फूलों का सहारा लेते हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर को रोज डे विश करने के लिए गुलाब का फूल खरीदने जा रहे हैं तो पहले यह जरूर जान लें किस रंग के गुलाब का मतलब आखिर होता क्या है। गलत रंग का फूल सामने वाले को देने पर वो आपके बारे में गलतफहमी पाल सकता है। 

रेड रोज-
लाल गुलाब को प्रेम का प्रतीक माना जाता है। अगर आप किसी से सच्चे दिल से मोहब्बत करते हैं और उस तक अपने दिल की बात पहुंचाना चाहते हैं तो आप लाल गुलाब का सहारा ले सकते हैं। 

पिंक रोज-
गुलाबी रंग का गुलाब तारीफ और प्रशंसा के लिए दिया जाता है। अगर आप किसी शख्स को उसकी दोस्ती के लिए शुक्रिया कहना चाहते हैं तो पिंक रोज आपके लिए बेस्ट है।

पिच रोज-
अगर आप किसी को थैंक्यू बोलना चाह रहे हैं या फिर किसी की खूबसूरती की आप प्रशंसा करना चाहते हैं तो आप उन्हें इस रंग का गुलाब दे सकते हैं।

व्हाइट रोज-
ये रंग शांति और सौहार्द का भी प्रतीक है।सफेद गुलाब देने का मतलब है कि आप सामने वाले शख्स को बता रहे हैं कि आपको उनके बारे में सोचना अच्छा लगता है। इसके अलावा आप किसी से माफी मांगने के लिए इस रंग का गुलाब दे सकते हैं।

पीला गुलाब-
ये खुशनुमा रंग दोस्ती की निशानी है। कई लोग मानते हैं कि प्यार की शुरुआत दोस्ती से ही होती है। अगर आपको किसी से दोस्ती की शुरुआत करनी है, तो उसे पीला गुलाब गिफ्ट करें। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rose Day Special: Valentines Day 2021 Week starts from rose day know which rose colour convey what message before giving to someone