DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  ब्रेकअप के बाद जिंदगी में खत्म नहीं होता प्यार, ये पांच बातें मुश्किल वक्त से लड़ना सिखाएंगी
लाइफस्टाइल

ब्रेकअप के बाद जिंदगी में खत्म नहीं होता प्यार, ये पांच बातें मुश्किल वक्त से लड़ना सिखाएंगी

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Published By: Pratima Jaiswal
Wed, 16 Jun 2021 03:12 PM
ब्रेकअप के बाद जिंदगी में खत्म नहीं होता प्यार, ये पांच बातें मुश्किल वक्त से लड़ना सिखाएंगी

जब भी किसी का ब्रेकअप होता है तो वह पूरी तरह से टूट जाता है। उसके सामने जीने का कोई और रास्ता दिखता ही नहीं है। उसे लगता है कि ब्रेकअप के बाद दुनिया ही खत्म हो गई है। उसे पूरी तरह से यकीन हो जाता है कि अब दोबारा प्यार होना मुश्किल है और ऐसा सोचना भी लाजमी है। क्योंकि दोबारा दर्द झेलने की ताकत नहीं बचती। हम आपकी इन्हीं उलझनों को सुलझाने के लिए कुछ आसान रास्ते लेकर आएं है जो आपको यकीन दिलाएंगे प्यार दोबारा हो सकता है।

 

धैर्य की जरूरत
धैर्य किसी भी रास्ते की आसान कुंजी है। हालांकि इसमें समय लगता है लेकिन धैर्य का फल मीठा होता है। ब्रेकअप के बाद जिंदगी पूरी तरह अलग हो जाती है। लगता है किस पर भरोसा करें किस पर ना करें। कई बार ऐसा होता है कि आप परिवार और दोस्तों के सवालों के घेरे में होते हैं। लेकिन कुछ वक्त बाद आपको आपका प्यार मिल ही जाता है जो जिंदगी भर साथ निभाने का वादा करता है।

 

ईमानदार रहें
अगर आपके ब्रेकअप के बाद आपको कोई पसंद करता है तो उसे अपने पास्ट के बारे में सबकुछ शेयर करें। साथ ही आप ये भी बताएं कि उसे लेकर आप क्या फील कर रहे हैं। थोड़ा वक्त दें। ऐसा करने से वह आपको समझेगा तो आप खुद ब खुद उससे पसंद करने लगेंगी। जाहिर है अगर आप किसी को पसंद करने लगेंगी तो प्यार होने में ज्यादा वक्त नहीं लगा।

 

खुद से प्यार जरूरी
ब्रेकअप के बाद आपको अपनी कमजोरी और मजबूती का पता चलता है। ब्रेकअप का दर्द इतना गहरा होता है कि यही चीज आपको खुद से प्यार करना सिखाता है। साथ ही अपने दोस्तों के साथ मिलना, नए लोगों के साथ बातचीत करना, खुद को व्यत्स रखना सबसे सही और आसान तरीका है अपने अतीत को भूलने का।

 

इंतजार करना बंद करें
ब्रेकअप के बाद सबसे अच्छी सलाह यह है कि आप अब प्यार के बारे में सोचना बंद कर दें। इंतजार करना छोड़ दें कि अब कौन जिंदगी में आएगा। एक लाइन हमेशा याद रखें किसी भी चीज की चिंता ना करें। चाहे वो अतीत हो या फिर भविष्य हो। वास्तविकता में जीने की कोशिश करनी चाहिए तभी आप वर्तमान में जी सकेंगे। साथ यह भी जरूरी है कि लोगों से ज्यादा उम्मीद करना छोड़ दें।

 

फ्लैशबैक में न खोकर कुछ क्रिएटिव करें 
ब्रेकअप के बाद पुरानी बातों को सोचना आम बात है लेकिन ध्यान रखें कि अब इन बातों का कोई मतलब नहीं है इसलिए अब आपको इन बातों को न सोचते हुए टाइम खराब नहीं करना है, कोशिश करें कि कुछ क्रिएटिव करें यानी अपनी हॉबी को टाइम दें। 

संबंधित खबरें