फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलब्रेकअप होने के इन टॉप 5 कारणों को जान लेंगे, तो वैलेंटाइन डे पर नहीं गाना पड़ेगा Breakup Song!

ब्रेकअप होने के इन टॉप 5 कारणों को जान लेंगे, तो वैलेंटाइन डे पर नहीं गाना पड़ेगा Breakup Song!

प्यार जताने का कोई निश्चित दिन नहीं होता लेकिन फिर भी हम किसी खास दिन अपने पार्टनर को स्पेशल फील करा सकते हैं।जैसे, वैलेंटाइन डे पर प्यार को सेलिब्रेट करने का दिन माना जाता है।बीते सालों में 14 फरवरी...

ब्रेकअप होने के इन टॉप 5 कारणों को जान लेंगे, तो वैलेंटाइन डे पर नहीं गाना पड़ेगा Breakup Song!
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Thu, 30 Jan 2020 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

प्यार जताने का कोई निश्चित दिन नहीं होता लेकिन फिर भी हम किसी खास दिन अपने पार्टनर को स्पेशल फील करा सकते हैं।जैसे, वैलेंटाइन डे पर प्यार को सेलिब्रेट करने का दिन माना जाता है।बीते सालों में 14 फरवरी को लव डे मनाने का ट्रेंड काफी बढ़ा है लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक रिपोर्ट के अनुसार 14 फरवरी के दिन ब्रेकअप के मामलों में भी इजाफा होता है।ऐसे में आपको कुछ बातें जान लेनी चाहिए, जिनकी वजह से ब्रेकअप होते हैं। आइए, जानते हैं- 


बात-बात पर ताने मारना 
गलतियां हम सभी से होती है। ऐसे में आप हमेशा गलतियों पर बात करते रहेंगे, तो आपका रिश्ता इससे कमजोर होगा। साथ ही अपने पार्टनर को पुरानी कड़वी बातों का ताना देना ब्रेकअप की वजहों में से एक है।


गलतियों को दोहराना 
कहते हैं कि सहने की एक हद होती है। ऐसे में आप अगर अपनी गलतियों को दोहराते रहेंगे, तो आपने पार्टनर के सब्र का बांध टूट जाएगा। वो बार-बार माफ करते हुए भी एक दिन आपकी हरकतों से तंग आकर रिश्ता खत्म करना चाहेगा।


दोनों के बीच बातचीत कम होना 
बातें करने से मन की गांठे खुलती है, ऐसे में आपके मन में कोई भी बात है, उसे पार्टनर से कहने में हिचकना नहीं चाहिए। बात करने से ही समस्या सुलझती है जबकि अगर आपके बीच बातचीत कम हो जाती है, तो आपके मन में कई तरह की शंकाएं जन्म ले लेती है और लड़ाईयां शुरू हो जाती है।
 

एक्स के बारे में बात करना
अतीत पर किसी का बस नहीं चलता लेकिन आपके वर्तमान को आप अपने मुताबिक बना सकते हैं।अपने पुराने पार्टनर की अच्छाई-बुराई पर बात करना बंद करें। बार-बार जिक्र करने से आपका पार्टनर असहज हो जाएगा और आपके बीच गलतफहमियां जन्म लेंगी।


धोखा या तीसरे की एंट्री 
ज्यादातर लोग पार्टनर की हर बात में एडजेस्ट कर लेते हैं लेकिन धोखा सहना किसी के भी बस की बात नहीं है।ऐसे में आपको अगर पार्टनर से प्यार नहीं, तो धोखा देने से बेहतर उसे छोड़ना है। आप एक रिश्ते में रहकर किसी और रिश्ते को चोरी-छुपे चलाते रहते हैं, तो इससे आपका कोई भी रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाएगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें